Advertisement

कश्मीर पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख ढेर, एक अन्य आतंकी गिरफ्तार

हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेशनल चीफ डॉ सैफुल्ला मीर को रविवार दोपहर श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ में...
कश्मीर पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख ढेर, एक अन्य आतंकी गिरफ्तार

हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेशनल चीफ डॉ सैफुल्ला मीर को रविवार दोपहर श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ में पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया। उसके एक सहयोगी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि हिजबुल का मुख्य कमांडर मारा गया है जबकि मुठभेड़ से जुड़े एक आतंकवादी को पकड़ लिया गया है। यह हमारे सुरक्षा बलों की एक बड़ी उपलब्धि है।

सुरक्षा बलों को संबंधित इलाके में आंतकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद श्रीनगर और अनंतनाग पुलिस के अलावा सीआरपीएफ ने इलाके का घेराव कर लिया। जैसे ही सुरक्षा बल अपने लक्ष्य के करीब पहुंचने वाले थे तो आंतकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने मुंह तोड़ जवाब दिया और हिज़बुल कमांडर सैफुल्लाह को ढेर कर दिया। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद के अलावा अन्य सामान भी बरामद किये गये हैं।

अलगाववादी आतंकवादी समूह है हिजबुल

अगस्त 2014 में, डॉ सैफुल्ला मीर सेना में शामिल हो गए। हिजबुल के पूर्व कमांडर रियाज नायकू के इसी वर्ष मई में मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की कमान संभाली थी।

बेघपोरा गाँव दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा में मलंगपोरा के मीर गाँव से पाँच किलोमीटर दूर है, जो 2016 से उग्रवाद का केंद्र बना हुआ है। हिजबुल मुजाहिदीन एक अलगाववादी आतंकवादी समूह है जो जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में सक्रिय रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad