Advertisement

सत्ता में आने पर भाजपा छत्तीसगढ़ में 'लव जिहाद', गौ तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करेगी: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के...
सत्ता में आने पर भाजपा छत्तीसगढ़ में 'लव जिहाद', गौ तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करेगी: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ में "लव जिहाद" और गौ तस्करी के नाम पर अराजकता फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। कवर्धा विधानसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने कांग्रेस को "देश, समाज और जनता के लिए समस्या" करार दिया।

राज्य में 2018 के चुनावों में कांग्रेस की जीत को एक "गलती" बताते हुए उन्होंने दावा किया कि रामनवमी के जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जबकि "लव जिहाद" का विरोध करने वाले एक कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

उन्होंने कहा ''उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार है. वहां लव जिहाद पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस संबंध में और धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाया गया है. कोई भी अवैध रूप से धर्मांतरण नहीं कर सकता है. अगर कोई ऐसा कृत्य करता है.'' अन्यथा उसे परिणाम भुगतने होंगे।'' लव जिहाद एक शब्द है जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों द्वारा हिंदू महिलाओं को शादी का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने की साजिश का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।

उन्होंने कहा, "मैं आपसे आग्रह कर रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में भी डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए। वे (कांग्रेस) लव जिहाद, गौ तस्करी, खनन माफिया के नाम पर कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की तरह ही कार्रवाई की जाएगी।" ऐसे कृत्यों के खिलाफ। तब कोई समस्या नहीं होगी।''

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच बहुत मधुर संबंध हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए, छत्तीसगढ़ उनके मायके की तरह है। यह राज्य भगवान राम का ननिहाल और माता कौशल्या का पैतृक घर है।" यूपी के सीएम ने दावा किया कि कवर्धा काशी (वाराणसी का प्राचीन नाम) की तरह पवित्र है, लेकिन शरारती तरीके से उन्होंने (कांग्रेस ने) यहां अकबर (कांग्रेस के मौजूदा विधायक और मंत्री मोहम्मद अकबर) जैसे व्यक्ति को खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा, ''पवित्र शहर में आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ करना कांग्रेस की शरारत है। ऐसे व्यक्ति को यहां बिठाया गया है, जिसे आपकी आस्था और आपके विकास से कोई सरोकार नहीं है। उनके संरक्षण में वे सभी तत्व पनप रहे हैं जो भगवा ध्वज और हमारी आस्था के प्रतीक को बाधित करते हैं।”

भूपेश बघेल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि छत्तीसगढ़ का गठन तत्कालीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में हुआ था और रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल के भाजपा शासन ने राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था।

उन्होंने कहा, "लेकिन पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस ने यहां विकास को बाधित किया, जो पार्टी की परंपरा है। कांग्रेस देश, समाज और जनता के लिए एक समस्या है। यह कांग्रेस ही है जिसने आतंकवाद, अलगाववाद, तुष्टिकरण की नीति, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता दी।”

उन्होंने दावा किया, "भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो विकास, सुशासन और सुरक्षा को मानक बनाकर सरकार चलाती है। हम इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत में देख सकते हैं।"उन्होंने कहा, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लोगों को धोखा दिया है और लोक सेवा आयोग, शराब और गोबर खरीदी में घोटाले किए हैं।

उन्होंने पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को भी संबोधित किया। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होंगे, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad