Advertisement

अफवाहों पर न दें ध्यान, लॉकडाउन आगे बढ़ाने की योजना नहीं: केंद्र सरकार

देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हैं। वहीं लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की...
अफवाहों पर न दें ध्यान, लॉकडाउन आगे बढ़ाने की योजना नहीं: केंद्र सरकार

देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हैं। वहीं लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें भी आ रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा ने कहै कि लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें चौंकाने वाली हैं, हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं है।

गौरतलब है कि कोरोना ने इस  समय दुनियाभर में तबाही मचाई हुई है। कोरोना वायरस के चलते विश्व में इस वायरस से 33,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जिसमें अकेले यूरोप में 20,000 लोगों की मौत हुई है। वहीं विश्व में कुल 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। स्पेन और इटली में एक दिन में 800 से अधिक मौतें हुई हैं। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया की आबादी का लगभग एक तिहाई लॉकडाउन में है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में रविवार 29 मार्च शाम 7.30 बजे तक 1024 मामले सामने आए हैं। मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। 96 लोग ठीक हो गए हैं।

लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की योजना नहीं- केंद्र सरकार

कोरोना वायरस को  लेकर केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि इसे आगे बढ़ाने का फिलहाल कोई योजना नहीं है। कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गॉबा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा,मुझे इस तरह की रिपोर्ट्स देखकर हैरानी हुई, लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

भारत नेपाल सीमा पर नेपाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी

भारत नेपाल सीमा पर हज़ारों की संख्या में नेपाली नागरिकों ने नेपाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सीमा पर पुल न खोले जाने की वजह से मजदूर फंसे हुए हैं। एक मजदूर ने कहा, हम 600 से भी ज्यादा लोग हैं और इतनी ठंड में नदी के पास बिना खाना-पानी और किसी सुविधा के फंसे हुए हैं।

लोगों को जरूरत के हिसाब से सिलेंडर मिलता रहेगा- एचपीसीएल

मुंबई,एचपीसीएल के चेयरमैन मुकेश सुराणा ने बताया,हमारे 90%डिलीवरी ब्वॉयज पूरी तत्परता से काम में जुटे हुए हैं। हमने ऐसा सिस्टम तैयार किया है, जिसमें उपभोक्ता 1सिलेंडर लेने के 14दिन बाद ही दूसरी बुकिंग कर पाएगा। लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।आपको जरूरत के हिसाब से सिलेंडर मिलता रहेगा।

आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को दवाई देंगे ह्यूमनॉइड रोबोट

तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली की एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को दवाई देने के लिए शहर के सरकारी अस्पताल में ह्यूमनॉइड रोबोट दान किए हैं। इनमें से 4 रोबोट वर्तमान में उपयोग के लिए तैयार हैं। अस्पताल के डीन का कहना है कि अगर प्रवेश की अनुमति दी जाती है तो उनका उपयोग किया जाएगा।

नए मरीज नहीं आए तो तेलंगाना सात अप्रैल तक कोरोना से मुक्त होगा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के 70 मामले सामने आए हैं। वहीं इनमें से 11 लोग ठीक हो गए हैं। इन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। एक प्रेस कॉन्फेंस में केसीआर ने कहा कि सभी तरह की जांच कर ली गई हैं और सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली है।  58 लोगों का इलाज जारी है। अन्य देशों से आने वाले 25,937 लोगों की सरकार देखरेख कर रही है। इन सभी का क्वारंटाइन पीरियड 7 अप्रैल तक खत्म हो जाएगा। अगर कोई नया मामला सामने नहीं आता है तो, सात अप्रैल के बाद राज्य में कोई कोरोना से संक्रमित कोई मरीज नहीं होगा। इस लॉकडाउन पीरियड में लोगों को खुद पर काबू रखना काफी महत्वपूर्ण है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad