Advertisement

अब इटली के पर्यटक की पत्नी में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, जयपुर पहुंचा था दंपति

कोरोना वायरस का असर अब पूरे देश में दिखाई देने लगा है। इटली से जयपुर आए दंपति की कोरोना वायरस की जांच...
अब इटली के पर्यटक की पत्नी में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, जयपुर पहुंचा था दंपति

कोरोना वायरस का असर अब पूरे देश में दिखाई देने लगा है। इटली से जयपुर आए दंपति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब देश में इसकी संख्या सात हो गई है।

इटली से जयपुर आए एक पर्यटक की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी। अब इटली की उसकी पत्नी की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और पुष्टि के लिए उसका सैंपल पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) भेजा गया है। कल दिल्ली और तेलंगाना का एक-एक मामला सामने आया था। भारत में कोरोना वायरस के अब तक छह मामलों की पुष्टि हुई है। ताजा मामला जयपुर का है। यह दंपति राजस्थान भ्रमण पर सड़क मार्ग से 28 फरवरी को जयपुर पहुंचा था।

नोएडा स्कूल के बच्चे आइसोलेशन वार्ड में

इससे पहले नोएडा के एक स्कूल में संदिग्ध मामला सामने आने के बाद स्कूल के 40 बच्चों का टेस्ट कराया गया है और उन्हें 28 दिनों के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एक छात्र के पिता में कोरोना का मामला पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल ने यह कदम उठाया है। इसके साथ-साथ यूपी  के आगरा में भी छह लोगों के नमूनों की जांच की गई है। आगरा में नमूना परीक्षण के दौरान 'तेज बुखार' के छह मामलों का पता चला, जिसके बाद इन लोगों को अलग वार्ड में रखा गया है। ये सभी छह लोग दिल्ली के उस 45 वर्षीय मरीज के संपर्क में आए थे जिसका मामला सोमवार को सामने आया था। इन छह लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है और उनके नमूने बीमारी के सत्यापन के लिए पुणे के संस्थान  में भेजे गए हैं।

पीएम ने किया ट्वीट

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि लोगों को 'घबराने की जरूरत नहीं' है। इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने भी इससे निपटने की पूर तैयारी की है और कई अस्पतालों में अलग वार्ड बनाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad