Advertisement

जम्मू-कश्मीर: डीजी (जेल) मर्डर केस में मुख्य आरोपी यासिर अहमद गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जम्मू-कश्मीर के डीजी (जेल) एच के लोहिया की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया...
जम्मू-कश्मीर: डीजी (जेल) मर्डर केस में मुख्य आरोपी यासिर अहमद गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जम्मू-कश्मीर के डीजी (जेल) एच के लोहिया की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को जम्मू के कनाचक इलाके से एक खेत से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वह खेत में छिपा हुआ था। फिलहाल पुलिस यासिर अहमद से पूछताछ कर रही है। सोमवार देर रात जम्मू के बाहरी इलाके में डीजी (जेल) एच के लोहिया की हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले पुलिस ने आरोपी यासिर के बारे में सूचना देने के लिए फोन नंबर भी जारी किया था। यासिर रामबन जिले के हल्ला-धंडरथ गांव का रहने वाला है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और उनका गला रेता गया था। उन्होंने कहा कि घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में तेल लगाया होगा, जिनमें सूजन दिखाई दे रही थी।

उन्होंने कहा कि हत्यारे ने लोहिया का गला काटने के लिए ‘केचप’ की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव जलाने की भी कोशिश की। एडीजीपी ने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद चौकीदारों ने उनके कमरे के अंदर आग लगी हुई देखी। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, जिसे तोड़ना पड़ा।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना बताया और कहा कि जसीर के रूप में पहचाने गए उनके फरार घरेलू नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शरीर को आग लगाने का भी प्रयास किया था, जिन्हें अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में जेलों का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिंह, जिन्होंने जम्मू के बाहरी इलाके में उदयवाला में घर का दौरा किया, ने कहा कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया।

एडीजीपी ने कहा कि अपराध स्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा करती है। उन्होंने कहा, "घरेलू नौकर फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।" उन्होंने कहा कि फोरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं। "जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।"  अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad