Advertisement

जम्मू कश्मीरः श्रीनगर में आतंकियों ने फिर बहाया आम नागरिक का खून, 24 घंटे के भीतर दूसरी वारदात

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की टारगेट किलिंग प्रशासन और सरकार के लिए सवाल बनती जा रही है। आतंकियों ने...
जम्मू कश्मीरः श्रीनगर में आतंकियों ने फिर बहाया आम नागरिक का खून, 24 घंटे के भीतर दूसरी वारदात

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की टारगेट किलिंग प्रशासन और सरकार के लिए सवाल बनती जा रही है। आतंकियों ने श्रीनगर के बोहर कदल इलाके में एक और घटना को अंजाम दे दिया है। आतंकियों की तरफ से चलाई गई गोली में एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। यह पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों का दूसरी वारदात है। रविवार शाम बटमालू इलाके में एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बांदीपुरा जिले के निवासी मोहम्मद इब्राहिम को बोहरी कदल में रात करीब आठ बजे गोली मार दी। पास के महाराजगंज इलाके में सेल्समेन के तौर पर काम करने वाले खान को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाते वक्त ही उसकी मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा, ''इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है। दुर्भाग्य से इब्राहिम घाटी में खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की एक श्रृंखला में नवीनतम हैं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे।''

पिछले कुछ सप्ताह से जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है। रविवार को ही बटमालू इलाके में आंतकवादियों ने एक पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी थी। रविवार को रात के करीब आठ बजे, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल तौसीफ अहमद पर बटमालू स्थित एसडी कॉलोनी में उनके आवास के पास गोलियां चलाईं।”

पिछले महीने में 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। आतंकियों ने आम नागरिकों को भी निशाना बनाया और 13 लोगों की मौत हुई। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad