Advertisement

सैलरी न मिलने पर एक साथ 15 पायलट बीमार, जेट एयरवेज को रद्द करनी पड़ी 14 उड़ानें

जेट एयरवेज ने रविवार को अलग-अलग जगहों के लिए उड़ान भरने वाली अपनी कम से कम 14 उड़ानें रद्द कर दी। सूत्रों...
सैलरी न मिलने पर एक साथ 15 पायलट बीमार, जेट एयरवेज को रद्द करनी पड़ी 14 उड़ानें

जेट एयरवेज ने रविवार को अलग-अलग जगहों के लिए उड़ान भरने वाली अपनी कम से कम 14 उड़ानें रद्द कर दी। सूत्रों के मुताबिक 15 पायलटों के एक साथ 'बीमार' पड़ने की वजह से 14 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। दरअसल, पायलटों को कई महीनों से सैलरी नहीं दी जा रही है, जिसकी वजह से पायलटों ने कथित तौर पर 'बीमारी' का बहाना बनाकर छुट्टी मार ली। 

अगस्त महीने से सैलरी नहीं दे पा रही है कंपनी 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज अपने सीनियर मैनेजमेंट, पायलट और इंजीनियरों को अगस्त महीने से सैलरी नहीं दे पा रही है। जेट एयरवेज ने इन्हें सितंबर महीने की सैलरी टुकड़ों में दी थी लेकिन अक्टूबर और नवंबर महीने की सैलरी अभी तक नहीं दी गई है।

फ्लाइट्स 'अप्रत्याशित परिचालन परिस्थिति' की वजह से रद्द की गई: जेट एयरवेज

साथ ही सूत्रों ने बताया, 'पायलटों के 'बीमार' पड़ने की सूचना के बाद 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं। पायलट सैलरी नहीं मिलने का विरोध कर रहे हैं।' वहीं जेट एयरवेज का कहना है कि फ्लाइट्स 'अप्रत्याशित परिचालन परिस्थिति' की वजह से रद्द की गई हैं, न कि पायलटों के विरोध के वजह से ऐसा हुआ है। बता दें कि नेशनल एविएटर गिल्ड (एनएजीघरेलू एयरलाइंस के पायलटों की संस्था है, जिसमें एक हजार से अधिक पायलट शामिल हैं। यह संस्‍थ्‍ाा बाकी के साथ्‍ा ही जेट एयरवेज में भ्‍ाी पायलटों को भ्‍ाेजती है।

कुछ पायलटों ने एयरलाइन चेयरमैन नरेश गोयल को लिखा पत्र

इस बीच, एक अन्य सूत्र ने कहा, 'कुछ पायलटों ने एयरलाइन चेयरमैन नरेश गोयल को भी पत्र लिखकर कहा कि वे इस तरीके से काम करने के इच्छुक नहीं हैं।' जेट एयरवेज ने कहा कि प्रभावित उड़ानों के यात्रियों को एसएमएस अलर्ट के जरिए उड़ान की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी गई है और उन्हें या तो किसी अन्य उड़ान में सीट दी गई या मुआवजा दिया गया है।

कंपनी को उसके कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है: जेट एयरवेज

साथ ही जेट एयरवेज ने कहा, 'कंपनी को उसके कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है।' साथ ही कहा कि प्रबंधन लगातार पायलट और अन्य कर्मचारियों की टीमों से बातचीत कर रहा है, ताकि सैलरी सहित अन्य मुद्दों पर चल रहे विवादों को सुलझाया जा सके।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad