Advertisement

केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्रा ने दर्ज कराई शिकायत, एनआरसी पर अफवाह फैलाने का लगाया आरोप

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर विवाद शुरू हो गया...
केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्रा ने दर्ज कराई शिकायत, एनआरसी पर अफवाह फैलाने का लगाया आरोप

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में केजरीवाल और सौरभ भारद्वाज पर एनआरसी के बारे में झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है।

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में आरोप लगाया गया है कि आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेता जानबूझकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे आम जनता के बीच एनआरसी को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो। यह सीधे तौर पर केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों में जारी योजना के बारे में जानबूझकर जनता में अविश्वास पैदा करना और अफवाह फैलाकर कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ा करने का मामला है।

क्या कहा गया है शिकायती पत्र में

शिकायती पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सौरभ भारद्वाज के खिलाफ अफवाह फैलाने, शांति भंग करने का प्रयास, सोशल मीडिया के जरिए झूठ प्रचारित करना और यूपी-बिहार के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को लागू करने से रोकने का प्रयास और कानून-व्यवस्था का संकट पैदा करने की कोशिश संबंधी का मुकदमा दर्ज हो।

केजरीवाल के घर के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एनआरसी पर दिए गए बयान को लेकर उनके घर के सामने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने बयान में मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्‍ली में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जाएंगे। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने यह बात एक प्रेस कांफ्रेंस से निकलते वक्‍त कही थी। यह प्रेस कांफ्रेंस मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली योजना की घोषणा के लिए आयोजित की गई थी।

कपिल मिश्रा ने खोला केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा

आम आदमी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कपिल मिश्रा ने तो केजरीवाल को दिल्ली में रह रहे अवैध घुसपैठियों का रहनुमा बना दिया है। बुधवार को किए गए अपने ट्वीट में कपिल ने लिखा था, ‘ये कोई दिल्ली सिटीजन रजिस्टर नहीं है कि भारत के नागरिकों को बाहर जाना पड़े। दिल्ली में बैठे बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों को बचाने के लिए ऐसी अनपढ़ों जैसी बात कर रहे हैं केजरीवाल, जो देशद्रोहियों के साथ हैं वो एनआरसी के खिलाफ हैं।’

मनोज तिवारी पर केजरीवाल ने की थी टिप्पणी

मनोज तिवारी के बयान पर केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू हुई तो मनोज तिवारी को भी दिल्ली छोड़नी पड़ेगी। उनके इस बयान के बाद ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री पर पलटवार किया और कहा कि अरविंद केजरीवाल को मालूम होना चाहिए कि एनआरसी में विदेशी घुसपैठियों को चिन्हित किया जाता है।

क्या कहा था मनोज तिवारी ने

हाल ही में दिल्ली में एक महिला पत्रकार से लूटपाट की कोशिश की गई, जिसमें पत्रकार को चोट लग गई। महिला खरीदारी करके ऑटो-रिक्शा से घर लौट रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया। बदमाशों से संघर्ष के दौरान वह ऑटो रिक्शा से नीचे गिर गई और बदमाश वहां से फरार हो गए।

इस घटना के बाद मनोज तिवारी ने कहा था राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू करने की जरूरत है क्योंकि स्थिति खतरनाक होती जा रही है। उन्होंने कहा, 'अवैध अप्रवासी जो यहां बस गए हैं, वे सबसे खतरनाक हैं, हम यहां एनआरसी को भी लागू करेंगे।'

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad