Advertisement

केसीआर ने विपक्षी दलों की एक भी बैठक में नहीं लिया हिस्सा, बीजेपी के साथ उनका मौन समझौता: खड़गे

एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए 26...
केसीआर ने विपक्षी दलों की एक भी बैठक में नहीं लिया हिस्सा, बीजेपी के साथ उनका मौन समझौता: खड़गे

एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए 26 विपक्षी दल एक साथ आए, लेकिन खुद को धर्मनिरपेक्ष कहने वाले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए।

हैदराबाद के निकट चेवेल्ला में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि केसीआर ने भाजपा को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों की एकता के बारे में कभी बात नहीं की। उन्होंने कहा, "आप यहां खुद को एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी कहते हैं। लेकिन, आप अंदर से बीजेपी के साथ मिले हुए हैं।"

एआईसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री देश में कांग्रेस पार्टी के योगदान पर सवाल उठाते हैं। इसके बाद खड़गे ने कांग्रेस पार्टी के योगदान पर प्रकाश डाला, जिसमें आजादी के बाद रियासतों का एकीकरण और संविधान का निर्माण, नेहरू युग के दौरान शुरू की गई सिंचाई परियोजनाएं, बैंकों का राष्ट्रीयकरण और प्रधान मंत्री के रूप में राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान कंप्यूटर को बढ़ावा देना शामिल था।

जनसभा बैठक में, उन्होंने तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के 'एससी, एसटी घोषणापत्र' का एक पोस्टर जारी किया - जो पार्टी के 12 वादों का एक सेट है। शीर्ष कांग्रेस नेता ने कहा, "जब कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आएगी, तो 12-सूत्री एससी/एसटी घोषणा को लागू किया जाएगा।" एससी/एसटी घोषणा के अनुसार, एससी के लिए आरक्षण बढ़ाकर 18 प्रतिशत किया जाएगा, जबकि एसटी के मामले में इसे बढ़ाकर 12 प्रतिशत किया जाएगा।

पार्टी ने राज्य में एससी और एसटी परिवारों को सरकारी खरीद में विशेष आरक्षण के अलावा 12 लाख रुपये की वित्तीय मदद का वादा किया। घोषणा में यह भी कहा गया कि निजी शैक्षणिक संस्थानों और सरकार से प्रोत्साहन प्राप्त करने वाली निजी कंपनियों में एससी, एसटी के लिए आरक्षण लागू किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad