Advertisement

केरल विस्फोट: पुलिस ने जिम्मेदारी लेने वाले व्यक्ति डोमिनिक मार्टिन को पकड़ा; UAPA के तहत हुई गिरफ्तारी

केरल में घातक विस्फोट के एक दिन बाद, पुलिस ने डोमिनिक मार्टिन को गिरफ्तार कर लिया, जिसने एक कन्वेंशन...
केरल विस्फोट: पुलिस ने जिम्मेदारी लेने वाले व्यक्ति डोमिनिक मार्टिन को पकड़ा; UAPA के तहत हुई गिरफ्तारी

केरल में घातक विस्फोट के एक दिन बाद, पुलिस ने डोमिनिक मार्टिन को गिरफ्तार कर लिया, जिसने एक कन्वेंशन सेंटर में कई विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी। बताया गया है कि मार्टिन को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और हत्या के आरोप के तहत गिरफ्तार किया गया।

घटना के कुछ घंटों बाद, मार्टिन ने खुद को यहोवा के साक्षियों का एक अलग सदस्य होने का दावा करते हुए राज्य के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और कहा कि उसने कई विस्फोटों को अंजाम दिया। उसने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर बताया कि उसने ईसाई संप्रदाय में सिलसिलेवार धमाकों को क्यों अंजाम दिया। वीडियो में, उन्होंने दावा किया कि वह वर्षों पहले अल्पसंख्यक ईसाई समूह, यहोवा के साक्षियों से जुड़े थे, लेकिन अब इसकी शिक्षाओं से सहमत नहीं हैं।

तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 14 अन्य कम गंभीर रूप से जलने के कारण उपचाराधीन हैं। कलामासेरी में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में हुए कई विस्फोटों के दौरान 50 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए, जहां अल्पसंख्यक ईसाई समूह, यहोवा के साक्षी, के अनुयायी तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के अंतिम दिन के लिए एकत्र हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad