Advertisement

खालिस्तानी समूहों ने अहमदाबाद में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच को बाधित करने की दी धमकी, 2 गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थक समूहों द्वारा समर्थित दो लोगों ने गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में...
खालिस्तानी समूहों ने अहमदाबाद में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच को बाधित करने की दी धमकी, 2 गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थक समूहों द्वारा समर्थित दो लोगों ने गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले सप्ताह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच को बाधित करने की कथित रूप से धमकी दी थी। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने दोनों को गिरफ्तार किया है।

ये धमकियां तब दी गईं जब 9 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन में भाग लेने के लिए प्रधान मंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री अल्बनीस शहर पहुंचे। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान में सक्रिय फर्जी ट्विटर हैंडल से भी धमकियां जारी की गईं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी एक उन्नत सिम बॉक्स तकनीक का उपयोग कर रहे थे, जिसे कई बार ट्रैक करना मुश्किल होता है। रिपोर्ट के अनुसार, एक सिम बॉक्स ऑपरेटर को जितने भी सिम कार्ड संभालने की अनुमति देता है, उन्हें प्रबंधित करने की अनुमति देता है। पुलिस ने आरोपियों की लोकेशन मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब में ट्रेस की।

यात्रा की शुरुआत करते हुए, अल्बनीस ने कहा कि वह असाधारण विकास और गतिशीलता के समय में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया के बहुआयामी संबंधों को और गहरा करने के इच्छुक हैं, विशेष रूप से व्यापार, सुरक्षा और लोगों से लोगों के संपर्क के क्षेत्रों में।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad