Advertisement

दिल्ली के एम्स में होगा लालू यादव का इलाज, मेडिकल बोर्ड ने की सिफारिश

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का इलाज दिल्‍ली के एम्‍स में होगा। लालू की तबीयत की हालत गंभीर देखते हुए आठ...
दिल्ली के एम्स में होगा लालू यादव का इलाज, मेडिकल बोर्ड ने की सिफारिश

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का इलाज दिल्‍ली के एम्‍स में होगा। लालू की तबीयत की हालत गंभीर देखते हुए आठ सदस्‍यीय मेडिकल बोर्ड ने इसकी सिफारिश की है। पशुपालन मामले में सजायाफ्ता रिम्‍स में भर्ती लालू प्रसाद को गुरूवार को सांस लेने में परेशानी हुई थी। उन्‍हें निमोनिया हो गया है, फेफड़े में पानी और संक्रमण है। लालू को रिम्‍स में देखने वाले डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि एयर एंबुलेंस से उन्‍हें ले जाया जायेगा। मेडिकल बोर्ड ने अनुमति दे दी है।

लालू प्रसाद के साथ डॉक्‍टर के अतिरिक्‍त उनके परिवार के सदस्‍य भी रहेंगे। शाम छह बजे रांची से उड़ान भरेंगे। रांची एयरपोर्ट पर विस्‍तारा का चार्टर्ड विमान खड़ा है। उसी से लालू प्रसाद जायेंगे। जरूरत पड़ने पर स्‍ट्रेचर में कनवर्ट कर सुलाकर भी ले जाने की उसमें व्‍यवस्‍था है। चिकित्‍सकों के अनुसार उनकी स्थिति बहुत गंभीर नहीं है। बैठकर भी जा सकते हैं। मेडिकल बोर्ड की हरी झंडी के बाद कागजी औपचारिकता पूरी की जा रही है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट जेल प्रशासन को मिल गई है। इधर लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप ने भी मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन से मिलकर बेहतर चिकित्‍सा के संबंध में विमर्श किया है।

निमोनिया के कारण लालू प्रसाद को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। जीवन रक्षक दवाएं चलाने से उनके किडनी पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। अभी 25 फीसदी की क्षमता से ही वह काम कर रहा है। ऐसे में एम्‍स को बेहतर विकल्‍प माना गया। इधर लालू प्रसाद की तबीयत गंभीर होने की सूचना के बाद रिम्‍स के पेईंग वार्ड के बाहर उनके चाहने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad