Advertisement

'हमला' मामले की सुनवाई के दौरान मालीवाल कोर्ट में रो पड़ीं, यूट्यूबर ध्रुव राठी को खरी-खोटी सुनाई; जानिए क्यों

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के वकील ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने 13 मई...
'हमला' मामले की सुनवाई के दौरान मालीवाल कोर्ट में रो पड़ीं, यूट्यूबर ध्रुव राठी को खरी-खोटी सुनाई; जानिए क्यों

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के वकील ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने 13 मई को दिल्ली के सीएम के घर पर कथित हमले की जगह इसलिए चुनी क्योंकि वहां कोई सीसीटीवी नहीं था, जिससे घटना रिकॉर्ड हो सके, जिसके बाद सोमवार को कोर्ट में आप सांसद स्वाति मालीवाल के चेहरे पर आंसू आ गए।

अपनी प्रतिक्रिया में मालीवाल ने आप की "ट्रोल्स की सेना" की आलोचना की, बलात्कार और मौत की धमकियों को बढ़ाने के लिए लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी को दोषी ठहराया और कोर्ट से कहा कि अगर कुमार को जमानत दी जाती है, तो "मेरी और मेरे परिवार की जान को खतरा है"।

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट केजरीवाल के सहयोगी की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसकी न्यायिक हिरासत 24 मई को चार दिन के लिए बढ़ाए जाने के बाद कल खत्म होने वाली है। उसे 18 मई को गिरफ्तार किया गया था।

मालीवाल ने अदालत को यह भी बताया कि कथित हमले की रिपोर्ट करने के बाद से उन्हें बार-बार भाजपा एजेंट कहा जा रहा है। उन्होंने कथित तौर पर कहा, "उनके (आप) पास ट्रोल्स की फौज है। पूरी पार्टी मशीनरी को लगा दिया गया है। मेरे खिलाफ लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। यह आदमी (बिभव कुमार) सामान्य नहीं है।"

मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी का नाम लिए बिना कोर्ट को बताया कि "एक यूट्यूबर, जो पहले स्वयंसेवक था, ने एकतरफा वीडियो बनाया। वीडियो के बाद मुझे लगातार जान से मारने और बलात्कार की धमकियाँ मिलने लगीं।"

इससे पहले मालीवाल ने वीडियो पोस्ट करने के लिए यूट्यूबर को आड़े हाथों लिया था और ट्वीट में कहा था, ""मेरी पार्टी यानी AAP के नेताओं और स्वयंसेवकों द्वारा मेरे खिलाफ चरित्र हनन, पीड़िता को बदनाम करने और भावनाओं को भड़काने का अभियान चलाने के बाद, मुझे बलात्कार और जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। यह तब और बढ़ गया जब यूट्यूबर ध्रुव राठी ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया।""

मालीवाल के वकील ने अपनी दलीलें पेश करते हुए कहा कि कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों से बच रहे हैं। ""अगर स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार के वकील के अनुसार घर में घुसकर छेड़छाड़ की है, तो इस संबंध में कोई शिकायत क्यों नहीं की गई? उनकी मेडिकल जांच तीन-चार दिन बाद की गई थी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, "यह अभी भी मायने रखता है।"

इस बीच, दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा, "जब उन्हें वहां (मुख्यमंत्री के आवास पर) इंतजार करने के लिए कहा गया तो यह कैसे अतिक्रमण था। वह अतिक्रमणकारी नहीं थीं, बिभव अतिक्रमणकारी थे।" मालीवाल ने कथित मारपीट का मामला दर्ज कराया: दिल्ली में दो सप्ताह पहले एक बड़ा राजनीतिक विवाद तब शुरू हुआ जब मालीवाल ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के सहयोगी कुमार ने उन्हें "पूरी ताकत से बार-बार मारा" और उन्हें मुख्यमंत्री के आवास पर "सात-आठ बार लात और थप्पड़ मारे गए"। जवाब में, केजरीवाल ने कहा है कि मारपीट मामले की निष्पक्ष जांच से न्याय मिलेगा क्योंकि इसके दो संस्करण हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad