Advertisement

दिल्ली पहुंची मिस वर्ल्ड मानुषी, कहा- मेरे जीतने के बाद काफी चीजें बदल रही हैं

2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर दिल्ली पहुंच गई हैं। यहां एयरपोर्ट पर हरियाणा सरकार की ओर से शिक्षा...
दिल्ली पहुंची मिस वर्ल्ड मानुषी, कहा- मेरे जीतने के बाद काफी चीजें बदल रही हैं

2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर दिल्ली पहुंच गई हैं। यहां एयरपोर्ट पर हरियाणा सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने उनका स्वागत किया। छिल्लर ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया है। इससे पहले प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब साल 2000 में जीता था।

यहां पर मानुषी ने कहा कि एक डॉक्टर के तौर पर या एक मिस वर्ल्ड के तौर पर आपका उद्देश्य एक ही है। दुनिया को हर किसी के लिए एक बेहतर जगह बनाना।

हरियाणा में खाप परंपरा के बारे में पूछे जाने पर मानुषी ने कहा कि बहुत सी चीजें बदल रही हैं। मैं खुश हूं कि मेरे जीतने के बाद में शादियों में फायरिंग की परंपरा खत्म हो चुकी है।

मानुषी का परिवार मूल रूप से झज्जर जिला के बहादुरगढ़ के बामडौली गांव का रहने वाला है। पिता मित्रबसु पेशे से डॉक्टर हैं जो फिलहाल दिल्ली के इनमास इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं और माता नीलम इब्मास कॉलेज में बायोकेमिस्ट्री की प्रोफेसर. मानुषी का परिवार इस समय दिल्ली में रहता है।

मालूम हो कि हरियाणा सरकार ने मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का सम्मान करने का भी ऐलान किया है। सम्मान समारोह भगत फूल सिंह विश्वविद्यालय खानपुरकलां (सोनीपत) में होगा। छिल्लर इस कॉलेज में मेडिकल की छात्रा हैं। समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad