Advertisement

मोदी सरकार को बड़ी नसीहत, इस राज्य ने राजभवन, सीएम हाउस और विधानसभा भवन के निर्माण पर लगाई रोक

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार की घेरेबंदी के बीच छत्तीसगढ़ की कांग्रेस...
मोदी सरकार को बड़ी नसीहत, इस राज्य ने राजभवन, सीएम हाउस और विधानसभा भवन के निर्माण पर लगाई रोक

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार की घेरेबंदी के बीच छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने नवा रायपुर में निर्माणाधीन नये राजभवन,विधानसभा भवन, सीएम हाउस, मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आवास के निर्माण कार्यों में तत्काल रोक लगा दी है।

मोदी सरकार के कोरोना की भयावह स्थिति के बीच भी सेन्ट्रल विस्टा के कार्यों को जारी रखने के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नवा रायपुर में चल रहे प्रमुख निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। सेन्ट्रल विस्टा के कार्य के जारी रहने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के सवाल उठाए जाने पर राज्य के भाजपा नेताओं ने इन निर्माण कार्यों के जारी रहने का हवाला देते हुए पलटवार किया था। माना जा रहा हैं कि भूपेश सरकार ने इन कार्यों को रोककर उऩ्हे कड़ा जवाब दिया है।  

फिलहाल आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता द्वारा नवा रायपुर में निर्माणाधीन नये राजभवन, नये सीएम हाउस, मंत्रीगणों व वरिष्ठ अधिकारियों के आवास, नये सर्किट हाउस के निर्माण कार्यों में तत्काल प्रभाव से रोक के लिए संबंधित ठेकेदारों को आदेश जारी कर दिया गया है।इन कार्यों का भूमिपूजन नवम्बर 19 में हुआ था।

उन्होने बताया कि इसके साथ ही सेक्टर-19 में नवीन विधानसभा भवन के निर्माण के लिए 245 करोड़ 16 लाख और 118 करोड़ के कार्यो की पूर्व में जारी निविदाओं को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

ज्ञातव्य हैं कि मध्यप्रदेश को विभाजित कर नवम्बर 2000 में आस्तित्व में आए छत्तीसगढ़ में राजभवन, सीएम हाउस, मंत्रियों के आवास तथा विधानसभा पुराने सरकारी भवनों को परिवर्तित कर बनाया गया था।नवा रायपुर में राजधानी के निर्माण के बाद इऩ भवनों के निर्माण की मंजूरी गई थी। रायपुर से नया रायपुर की दूरी लगभग 30 किमी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad