Advertisement

आर्यन खान केस में पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे वानखेड़े, बोले- सत्यमेव जयते

कोर्डेलिया क्रूज 'ड्रग बस्ट' मामले में हिंदी फिल्म अभिनेता शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने...
आर्यन खान केस में पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे वानखेड़े, बोले- सत्यमेव जयते

कोर्डेलिया क्रूज 'ड्रग बस्ट' मामले में हिंदी फिल्म अभिनेता शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप के बाद शनिवार को एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए। एक अधिकारी ने बताया कि वानखेड़े सुबह करीब सवा दस बजे बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय पहुंचे।

बता दें कि एजेंसी के कार्यालय पहुंगते ही वानखेड़े ने खुद को मीडियाकर्मियों से घिरा पाया। इस दौरान वह "सत्यमेव जयते" कहते हुए भी सुने गए। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व अधिकारी को गुरुवार को भी तलब किया था। परंतु वह तब पेश नहीं हो सके थे।

बता दें कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा 11 मई को कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के अतिरिक्त भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के अंतर्गत एनसीबी की शिकायत पर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके पश्चात भारतीय राजस्व सेवा के एक अधिकारी द्वारा प्राथमिकी को रद्द करने की मांग शीर्ष न्यायालय में की गई।

शीर्ष न्यायालय ने सीबीआई से कहा कि 22 मई तक वानखेड़े के विरुद्ध गिरफ्तारी जैसी "दंडात्मक कार्रवाई" नहीं होनी चाहिए। विदित हो कि तीन अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने ड्रग जब्ती के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। चूंकि एंटी ड्रग्स एजेंसी सबूत पेश करने में असफल रही, इसलिए तीन हफ्ते बाद उन्हें जमानत मिल गई। सीबीआई का आरोप है कि एनसीबी के कुछ अधिकारियों ने आरोपियों को छोड़ने के लिए उनसे रिश्वत लेने की साजिश रची थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad