Advertisement

सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी

नगरोटा सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले  में राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर के शोपियां...
सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी

नगरोटा सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले  में राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में रहने वाले तारिक अहमद डार को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी हुई है। सैन्य शिविर पर हमला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने किया था। उसने हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादियों की मदद की थी। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डार को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। 34 वर्षीय डार टिम्बर डीलर है और उसे अब जम्मू लाया जायेगा जहां उसे एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा। गिरफ्तारी में जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी जांच एजेन्सी की काफी मदद की। तारिक ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने इस हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादियों की मदद की थी। यह हमला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने किया था।

एनआईए ने इससे पहले इस हमले के सिलसिले में कुपवाडा के मुनीर अल हसन कादरी को गिरफ्तार किया था। एनआईए को कादरी और डार के बयानों में समानता मिली। कादरी ने बताया था कि उसने जैश के स्थानीय सदस्यों के साथ मिलकर तीनों आतंकवादियों को रास्ता दिखाया था और वे उन्हें नगरोटा सैन्य शिविर के बाहर छोडकर चले गये थे। 29 नवंबर 2016  में नगरोटा सैन्य शिविर पर आतंकवदियों ने हमला किया था जिसमें सात सैनिक शहीद हो गये थे। सेना ने मुठभेड़ के दौरान तीनों हमलावरों को मार गिराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad