Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन बंद, आखिरी मिनट में पार्टियों की सूची में बदलाव से उम्मीदवार नाराज

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन...
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन बंद, आखिरी मिनट में पार्टियों की सूची में बदलाव से उम्मीदवार नाराज

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में शामिल थे। रेवंत रेड्डी ने जब कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया तो उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी थे, जहां उनका मुकाबला मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से है।

रेवंत रेड्डी भी कोडंगल से मैदान में हैं, जिसका वे पहले प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राव गजवेल से भी चुनाव लड़ रहे हैं जहां वह मौजूदा विधायक हैं। कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने हुजूरनगर क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने बांसवाड़ा से भाजपा उम्मीदवार एंडला लक्ष्मीनारायण के नामांकन दाखिल करने के अवसर पर आयोजित एक रैली में भाग लिया। इस बीच, बीजेपी ने आज सुबह 14 उम्मीदवारों की अपनी 5वीं और अंतिम सूची जारी की, लेकिन बाद में राज्य इकाई ने एक बयान जारी कर सूची में बदलाव किया।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने कुल 119 विधानसभा क्षेत्रों में से 111 पर उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि आठ सीटें अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की एनडीए सहयोगी जनसेना के लिए छोड़ी हैं। समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित एक वीडियो में, तुला उमा, जिनके नाम की घोषणा वेमुलावाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में की गई थी, को कथित तौर पर किसी अन्य उम्मीदवार को टिकट दिए जाने के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए रोते हुए देखा गया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह समझना होगा कि पार्टी पिछड़ा वर्ग और महिला विरोधी है।" सूर्यापेट में कांग्रेस से टिकट के इच्छुक पटेल रमेश रेड्डी भी टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं। दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते के तहत कांग्रेस ने चुनाव में सीपीआई को एक सीट आवंटित की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि 9 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे तक 1,133 नामांकन दाखिल किए गए।

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 3 नवंबर को शुरू हुई जब चुनाव के लिए गजट अधिसूचना जारी की गई और बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल किए गए क्योंकि इसे एक शुभ दिन माना जाता था। 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad