Advertisement

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में एक और गिरफ्तार

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। ।...
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में एक और गिरफ्तार

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। । गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बारे में संदेह है कि उसने गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या करने वाले व्यक्ति को आश्रय मुहैया कराया।  इस मामले में अब तक कुल 11 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

समाचार एजेंसी  पीटीआइ के अनुसार गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बारे में संदेह है कि उसने गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या करने वाले व्यक्ति को आश्रय मुहैया कराया।  एसआइटी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया एच एल सुरेश (36) को बुधवार को तुमाकुरू में गिरफ्तार किया गया और उसे अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया

एसआईटी सूत्रों ने दावा किया कि सुरेश ने परशुराम वाघमारे को आश्रय मुहैया कराया था जिसने लंकेश की यहां उसके घर के बाहर कथित रूप से गोली मारकर हत्या की थी। 

इससे पहले 22 जुलाई को एसआइटी ने अमित राघवेंद्र बद्दी और गणेश मिस्की को हुबली में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद इन दोनों को बेंगलूरू लाया गया था। 18 जुलाई को मोहन नायक नाम के शख्स को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में छठे संदिग्ध 26 वर्षीय परशुराम वाघमारे को राज्य के विजयपुर जिले से जून में गिरफ्तार किया गया था। वाघमेरे पर ही गौरी लंकेश की हत्या करने का आरोप है।

गौरतलब है कि गौरी लंकेश की हत्या पश्चिम बेंगलुरु स्थित उनके घर के बाहर बीते साल पांच सितंबर को गोली मारकर कर दी गई थी। हमले के वक़्त अज्ञात हमलावर ने हेलमेट पहन रखा था। वे ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ नाम की साप्ताहिक पत्रिका की संपादक थीं। इस मैगजीन को ‘व्यवस्था विरोधी’ प्रकाशन के रूप में जाना जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad