Advertisement

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान, 'इंतजार करिए, अपने आप ही भारत में मिल जाएगा पीओके'

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (रिटायर्ड) ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर...
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान, 'इंतजार करिए, अपने आप ही भारत में मिल जाएगा पीओके'

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (रिटायर्ड) ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) अपने आप ही भारत में शामिल हो जाएगा। इसके लिए आपको बस थोड़ा सा इंतजार करने की जरूरत है।

दरअसल, राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे पूछा गया कि पीओके में लोग भारत के साथ विलय की मांग कर रहे हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी का क्या रुख है। इस सवाल के जवाब में वीके सिंह ने पीओके के भारत में विलय की बात कही।

जनरल वीके सिंह बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के सिलसिले में इस समय राजस्थान पहुंचे हुए हैं। राजस्थान के दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह से पूछा गया कि पीओके के शिया मुस्लिम भारत के साथ सीमा खोलने की बात कर रहे हैं। इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल में पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, 'पीओके का खुद-ब-खुद भारत में विलय हो जाएगा। आप बस थोड़ा सा इंतजार करिए।'  बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार के राज में बदहाल कानून व्यवस्था, युवाओं और किसानों से वादाखिलाफी से पूरी तरह परेशान है। इसलिए भाजपा को जनता के बीच जाकर उनकी बात सुनने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालनी पड़ी है। इस यात्रा में जनता पूरा साथ दे रही है।

केंद्रीय मंत्री ने हाल ही में भारत की अध्यक्षता में हुए जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में जी20 का सफल आयोजन हुआ है, उसने वैश्विक मंच पर भारत की एक अलग पहचान बनाई है। भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि जी20 की तरह का आयोजन पहले नहीं हुआ था और किसी देश ने ये सोचा भी नहीं होगा कि भारत ऐसे सम्मेलन का आयोजन कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad