Advertisement

प्रसार भारती सीईओ जवाहर सरकार का इस्तीफा मंजूर

यूपीए सरकार में नियुक्त किए गए प्रसार भारती के सीईओ जवाहर सरकार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खुद रविवार को फेसबुक पर यह जानकारी दी। सरकार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के 41.5 रोचक साल की नौकरी छोड़ने का वक्त आ गया है। सरकार ने भी मेरा इस्तीफा मंजूर कर लिया है। काम बहुत हुआ। अब न सरकारी काम न कोई निजी। अंततः मैं स्वतंत्र हूं और अब सिर्फ किताबें।
प्रसार भारती सीईओ जवाहर सरकार का इस्तीफा मंजूर

प्रसार भारती के सीईओ जवाहर सरकार ने सूचना एवं प्रसारण सचिव अजय मित्तल को अपना इस्तीफा सौंपा। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी इस की पुष्टि की है। जवाहर सरकार ने 4 नवंबर से पदमुक्त होने की इच्छा जताई है। पिछले कुछ समय से जवाहर सरकार अपने इस्तीफे को लेकर कई बार कह भी चुके थे। हालांकि जवाहर सरकार ने फेसबुक पर लिखने के बाद कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

जवाहर सरकार का कार्यकाल फरवरी 2017 में खत्म होने वाला था। उन्होंने अपना कार्यकाल खत्म होने के 4 महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया। नियमानुसार प्रसार भारती ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया एक्ट 1990 के अनुसार सीईओ को सूचना एवं प्रसारण मंत्री और राष्ट्रपति को इस्तीफे की सूचना देना होती है। खबर है कि सुनील अरोरा जवाहर सरकार की जगह ले सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad