Advertisement

देश में सार्वजनिक संप्रभुता का अभी तक नहीं हुआ है विकासः केसीआर

बर्गमपाडु। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि बीआरएस का जन्म तेलंगाना के लिए हुआ है, अलग...
देश में सार्वजनिक संप्रभुता का अभी तक नहीं हुआ है विकासः केसीआर

बर्गमपाडु। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि बीआरएस का जन्म तेलंगाना के लिए हुआ है, अलग तेलंगाना के लिए और तेलंगाना के लोगों के विकास के लिए। भारत में सार्वजनिक संप्रभुता का विकास अभी तक नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री केसीआर ने आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दिनों जब  बाढ़ आई थी तो मैं स्वयं भद्राचलम आया था। मैंने मदद की। मैं गोदावरी तटबंधों के निर्माण की जिम्मेदारी लूंगा। इसे एक हजार करोड़ में पूरा किया जाएगा। बाढ़ की रोकथाम के उपाय किये जायेंगे। मैं खुद आऊंगा और राज्य के अधिकारियों की टीम लेकर आऊंगा और समस्याओं का समाधान करूंगा। इस क्षेत्र को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लेकर दो विधानसभा क्षेत्रों के दलित भाइयों के लिए दलित बंधु योजना लागू करूंगा। तेलम वेंकटराव और रेगा कांताराव को जिताना आपकी जिम्मेदारी है। इस कार्यक्रम में सांसद नामा नागेश्वर राव, पार्थसारथी, मालोथ कविता, रविचंद्र, विधायक रेगा कंथा राव, वनमा वेंकटेश्वर राव, एमएलसी मधुसूदनचारी, बीआरएस नेता भद्राचलम उम्मीदवार तेलम वेंकटराव और अन्य ने भाग लिया।

केसीआर ने कहा कि भद्राचलम इलाके में आदिवासियों के साथ दलित समुदाय भी हैं। उनका जीवन भी अच्छा नहीं है। यदि आजादी के बाद से ही दलितों के लिए विशेष विकास के इंजन लगाए गए होते तो उनका जीवन ऐसा नहीं होता। उन्हें विकास की ओर लाने के लिए दलित बंधु योजना लाई

 अश्वरापेट। मुख्यमंत्री ने सोमवार को अश्वरापेट में आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा तेलंगाना को कांग्रेस पार्टी ने ही बर्बाद किया, कितने भी आंदोलन हुए, कांग्रेस पार्टी ने ही उसे दबाया। कांग्रेस ने बलपूर्वक तेलंगाना के लोगों की इच्छा के विरुद्ध इसे आंध्र में मिला लिया। 1969 में कांग्रेस पार्टी ने आंदोलन के दौरान 400 छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी। जब आंदोलन तेज़ हो गया तो उन्होने तेलंगाना दे दिया। महबूबनगर जिले से 15 लाख लोगों का पलायन हुआ। मेडक और नलगोंडा जिलों से भी पलायन हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दस वर्षों में हम बिना जाति और धर्म के भेदभाव के आगे बढ़ रहे हैं। राज्य में कोई अशांति नहीं है। भट्टीविक्रमर्का और राहुल गांधी का कहना है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो धरणी को बंगाल की खाड़ी में डाल दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी को किसानों से हमदर्दी नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad