Advertisement

1984 के दंगों के वक्त छोटे थे राहुल, उन्हें जिम्मेदार ठहराना गलत: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह रविवार को अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर निशाना साधा। साथ...
1984 के दंगों के वक्त छोटे थे राहुल, उन्हें जिम्मेदार ठहराना गलत: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह रविवार को अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बादल का प्रहार गलत है।

अमरिंदर ने शिरोमणि अकाली दल प्रमुख के उस बयान पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि 1984 के दंगों के अपराध में राहुल ‘भागीदार’ थे। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ब्लू स्टार के समय राहुल स्कूल में पढ़ते थे। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उस वाकये के लिए राहुल पर कोई आरोप लगाना अनर्गल है। उन्होंने कहा कि जिस वाकये के वक्त राहुल गांधी इन सब चीजों से अनजान थे, उसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल सही नहीं है।

दरअसल, राहुल ने कहा था कि दंगों में एक पार्टी के रूप में कांग्रेस की कभी संलिप्तता नहीं रही है। इस बात पर अकाली दल लगातार उन पर हमलावर है। अमरिंदर ने कहा कि उन दंगों में जो कोई व्यक्तिगत तौर पर शामिल था, वह कानून से बंधा हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों की करतूतों के लिए समूची पार्टी को जिम्मेदार ठहराना मूर्खतापूर्ण है और यह सुखबीर बादल की राजनीतिक अपरिपक्वता दर्शाता है।’ अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के हालिया बयान को 1984 के दंगों पर उनके पहले के बयानों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए, जिसमें उन्होंने खुद कुछ कांग्रेसियों के नाम लिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने 1984 के दंगों सहित सभी तरह की हिंसा की निंदा की थी और दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की बात कही थी। अमरिंदर ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुस्त न्याय प्रणाली के कारण 1984 के दंगों के कई पीड़ितों को अभी भी न्याय नहीं मिला है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad