Advertisement

हैंडसेनिटाइजर का उत्पादन बढ़ाने के लिए रेडियो खेतान ने बदली स्ट्रैटेजी, कर रही है ईएनए का इस्तेमाल

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश की इंडियन मेड फॉरेन लिकर ( आइएमएफएल) की सबसे बड़ी निर्माता...
हैंडसेनिटाइजर का उत्पादन बढ़ाने के लिए रेडियो खेतान ने बदली स्ट्रैटेजी, कर रही है ईएनए का इस्तेमाल

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश की इंडियन मेड फॉरेन लिकर ( आइएमएफएल) की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी रेडिको खेतान ने हैंड सेनिटाइजर की मांग को पूरा करने के लिए इसका उत्पादन शुरू किया था। कंपनी ने अब पहले बैच को स्वास्थ्य केंद्रों और कई राज्यों के अस्पतालों को प्रदान कर दिया है।

कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हैंड सेनिटाइजर की मांग में जबरदस्त तेजी ला दी है जिससे बाजार में इसकी कमी हो गई है। हालात से निपटने के लिए रेडियो खेतान ने रामपुर में कंपनी की प्रमुख डिस्टलरी में और विभिन्न बॉटलिंग प्लांटों में एक्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल (ईएनए) के इस्तेमाल का विस्तार करने का फैसला लेते हुए इसका उत्पादन शुरू किया है। कंपनी ने इसके लिए सरकार से अनुमति मांगी थी। 

देश के विभिन्न राज्यों में किया वितरण शुरू

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अमर सिन्हा ने कहा कि रामपुर के अलावा, भारत के दक्षिणी हिस्से में हैंड सैनिटाइजर का निर्माण और वितरण भी शुरू हो गया है। हम पहले ही तेलंगाना, कर्नाटक, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश में छापों का विस्तार कर चुके हैं। हम अपनी क्षमता के अनुसार जितने राज्यों में जा सकते हैं, कोशिश करेंगे और कवर करेंगे।

थोक और छोटी इकाइयों में की जा रही आपूर्ति

उन्होंने कहा कि रेडिको 8 पीएमएक्स्ट्रा स्ट्रॉन्ग हैंड सैनिटाइज़र" के रूप में ब्रांडेड, हैंड सैनिटाइजर देश के विभिन्न भागों में विभिन्न प्रकारों में उपलब्ध है। थोक और छोटी इकाइयों में उत्पाद की आपूर्ति की जा रही है। बता दें कि एक्सट्रा न्यूट्रल अल्कोहल शीरे से निकाला जाता है और इसका इस्तेमाल स्प्रिट, शराब और सेनिटाइजर बनाने में किया जाता है। देश में डिस्टलरी कंपनियों ने अपने स्टॉक में मौजूद अल्कोहल का इस्तेमाल सेनिटाइजर बनाने में कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad