Advertisement

मोदी 'बिग बॉस' की तरह, जिसे भारतीयों की जासूसी करना पसंद है: राहुल गांधी

फेसबुक डेटा लीक से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप...
मोदी 'बिग बॉस' की तरह, जिसे भारतीयों की जासूसी करना पसंद है: राहुल गांधी

फेसबुक डेटा लीक से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक फ्रेंच रिसर्चर के ट्वीट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी ऐप से डेटा लीक होने का आरोप लगाया था। सोमवार को फिर से उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी का नमो ऐप चुपचाप ऑडियो, वीडियो, आपके दोस्तों और परिवारों को कॉन्टैक्ट, यहां तक की जीपीएस से आपकी लोकशन रिकॉर्ड करता है। मोदी बिग बॉस की तरह हैं, जिसे भारतीयों की जासूसी करना पसंद है।‘

राहुल ने कहा, ‘अब वह बच्चों के डेटा चाहते हैं। 13 लाख एनसीसी कैडेट्स को ऐप डाउनलोड करने के लिए बाध्य किया जा रहा है।‘

दरअसल, द प्रिंट  की एक खबर के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय ने 15 लाख एनसीसी कैडेट्स का फोन नंबर मंगवाया है। कहा गया है कि पीएम उनसे बात करेंगे। साथ ही, 716 जिलों के कैडेट्स से नमो ऐप डाउनलोड करने को भी कहा गया है।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐप को लेकर ट्वीट किया था। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा था, “हाय, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे आधिकारिक ऐप पर लॉग इन करते हैं तो मैं आपकी सारी जानकारी अमेरिकी कंपनियों के अपने दोस्तों को दे देता हूं।”

वहीं इस मुद्दे पर भाजपा ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। भाजपा आईटी सेल की ओर से राहुल पर उन्हीं के अंदाज में पलटवार किया गया।

आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को ट्वीट किया, “हाय, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष हूं। जब आप हमारे आधिकारिक ऐप पर लॉग इन करते हैं तो मैं आपका सभी डेटा सिंगापुर में अपने दोस्तों को दे देता हूं।”

इस आरोप के बाद कांग्रेस ने गूगल प्ले स्टोर से अपना ऐप हटा दिया है। इस पर जवाब देते हुए कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना राम्या ने कहा है कि हम कांग्रेस ऐप के द्वारा कोई भी निजी जानकारी नहीं मांगते हैं और ये बहुत पहले समाप्त कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad