Advertisement

संदेशखाली विवाद: महिला ने टीएमसी पुरुषों के खिलाफ शिकायत वापस ली, कहा- बीजेपी ने उसे "कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने" के लिए किया मजबूर

पश्चिम बंगाल के संकटग्रस्त शहर संदेशखाली की तीन महिलाओं में से एक, जिनकी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)...
संदेशखाली विवाद: महिला ने टीएमसी पुरुषों के खिलाफ शिकायत वापस ली, कहा- बीजेपी ने उसे

पश्चिम बंगाल के संकटग्रस्त शहर संदेशखाली की तीन महिलाओं में से एक, जिनकी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं के खिलाफ बलात्कार की शिकायत के कारण अशांति फैल गई थी, बुधवार को अपनी बात से पलट गई और अपनी शिकायत वापस ले ली। यह दावा करते हुए कि उन्हें भाजपा द्वारा "कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने" के लिए मजबूर किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने दावा किया कि उसके साथ मारपीट नहीं की गई है और स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों पर उसे एक कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने और पुलिस में शिकायत करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

यह घटनाक्रम एक 'स्टिंग ऑपरेशन' के वायरल वीडियो के बीच सामने आया है, जिसमें संदेशखली में भाजपा मंडल अध्यक्ष होने का दावा करने वाला एक व्यक्ति यह कह रहा है कि विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने उससे और अन्य भाजपा से पूछा था। क्षेत्र के नेताओं ने "तीन-चार स्थानीय महिलाओं को शाहजहां शेख सहित तीन टीएमसी नेताओं के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाने के लिए उकसाया।"

अधिकारी और भाजपा दोनों ने वीडियो को "फर्जी" करार दिया है। टीएमसी ने बीजेपी पर राज्य सरकार को बदनाम करने की 'साजिश रचने' का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले का एक शहर संदेशखाली पिछले कुछ समय से गलत कारणों से सुर्खियों में है। संदेशखाली में सैकड़ों महिलाओं ने अब गिरफ्तार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ जमीन हड़पने और यौन हिंसा के आरोप लगाए थे।

टीएमसी नेता शाहजहां शेख को 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर भीड़ के हमले से संबंधित मामले में 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। ईडी की टीम पर कथित तौर पर तब हमला किया गया जब वह राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में 5 जनवरी को संदेशखाली में उनके परिसर की तलाशी लेने गई थी।

ईडी टीम पर हमले ने आरोपों का पिटारा खोल दिया और संदेशखाली की कई महिलाओं ने आरोप लगाया कि शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी पुरुषों ने उनका यौन उत्पीड़न किया। हाल ही में एक 'स्टिंग ऑपरेशन' ने पासा पलट दिया और बीजेपी को बैकफुट पर ला दिया। एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति खुद को गंगाधर कायल बता रहा है। संदेशखाली में भाजपा मंडल अध्यक्ष - को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता, भाजपा के सुवेंदु अधिकारी - "पूरी साजिश के पीछे" थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad