Advertisement

पथराव की घटना के बाद कर्नाटक के शिवमोग्गा में धारा 144 लागू; पुलिस का दावा- स्थिति नियंत्रण में है

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिला प्रशासन ने रविवार शाम दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद सोमवार को शहर के...
पथराव की घटना के बाद कर्नाटक के शिवमोग्गा में धारा 144 लागू; पुलिस का दावा- स्थिति नियंत्रण में है

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिला प्रशासन ने रविवार शाम दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद सोमवार को शहर के रागी गुड्डा इलाके में धारा 144 लागू कर दी। रागी गुड्डा में पथराव की घटना के दौरान कुल पांच लोग घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ईद मिलाद जुलूस के दौरान हुई घटना के संबंध में अफवाहों के जवाब में उपद्रवियों के एक समूह ने कई आवासों और वाहनों पर पथराव किया। रविवार शाम शिवमोग्गा पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू करना शहर में किसी भी अन्य संघर्ष को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में कार्य करता है।

शिवमोग्गा के एसपी मिथुन कुमार ने कहा, "कल शाम रागीगुड्डा में पथराव की घटना हुई थी। हालांकि, हम भीड़ को तितर-बितर करने में कामयाब रहे और स्थिति अब नियंत्रण में है। लगभग चार से पांच लोगों को मामूली चोटें आईं। धारा किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए रागी गुड्डा में धारा 144 लागू है।” (जैसा कि हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट किया है)

पुलिस ने निवासियों को चेतावनी जारी करते हुए उनसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर असत्यापित अफवाहें फैलाने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपुष्ट जानकारी प्रसारित करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जुलूस पर पथराव की घटना के दौरान श्रद्धालु अलग-अलग दिशाओं में बिखर गए, जिससे उन्हें मामूली चोटें आईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad