Advertisement

सिद्धू मूसेवाला हत्या: लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार सहित दिल्ली-पंजाब के कुख्यात गैंगस्टरों के खिलाफ यूएपीए

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई...
सिद्धू मूसेवाला हत्या: लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार सहित दिल्ली-पंजाब के कुख्यात गैंगस्टरों के खिलाफ यूएपीए

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ सहित दिल्ली और पंजाब के कुख्यात गैंगस्टरों के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम  (यूएपीए) के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है।

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार सिद्धूमूसे वाला हत्याकांड में आरोपी हैं। पुलिस के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्रालय के आदेश पर यह ऐक्शन लिया गया है। पुलिस ने कहा, ''आतंक और अपराध का पर्याय बन चुके दिल्ली और पंजाब के दो बड़े गैंग्स के कई गैंगस्टर्स के खिलाफ बड़ा कदम उठाया गया है।''

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान में लगभग तीन दर्जन केस दर्ज हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 17 केस पंजाब के विभिन्न जिलों में लंबित चल रहे हैं। फरीदकोट जिले में भी लॉरेंस बिश्नोई पर दो केस दर्ज हैं और इनमें से एक केस यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या का है।

गौरतलब है कि मशहूर पंजाबी गायक, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर दो कारों में सवार होकर आए थे। हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया, जब सिद्धू अपनी थार गाड़ी से दो साथियों के साथ मानसा के गांव जवाहरके के रास्ते गांव खारा-बरनाला जा रहे थे। पंजाबी रैपर की सुरक्षा में चार पुलिस गनमैन थे। इनमें से दो सुरक्षाकर्मियों को पंजाब सरकार ने वापस बुला लिया था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad