Advertisement

सोनी ने गौरव बनर्जी को नया एमडी और सीईओ नियुक्त किया, बनर्जी लेंगे एन पी सिंह की जगह

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने गौरव बनर्जी को नया प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी...
सोनी ने गौरव बनर्जी को नया एमडी और सीईओ नियुक्त किया, बनर्जी लेंगे एन पी सिंह की जगह

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने गौरव बनर्जी को नया प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की, जो विनियामक अनुमोदन के अधीन 26 अगस्त 2024 को या उससे पहले प्रभावी होगा।

बनर्जी एन.पी. सिंह का स्थान लेंगे , जिनका प्रसारण फर्म में 25 वर्षों का करियर रहा है। सिंह ने पिछले महीने पद छोड़ने की अपनी योजना की घोषणा की थी।

घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए, बनर्जी ने कहा, "मैं एसपीएनआई में एमडी और सीईओ की भूमिका निभाने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं प्रतिभाशाली टीमों का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि हम मूल प्रोग्रामिंग में नए मोर्चे तलाशते हैं, अपने दर्शकों के अनुभवों को बढ़ाते हैं, पूरे भारत में अपने वितरण पदचिह्न को आगे बढ़ाते हैं और अपने राजस्व को काफी बढ़ाते हैं। साथ मिलकर, हम मनोरंजन में नए मानक स्थापित करेंगे और अपने दर्शकों और हितधारकों को असाधारण मूल्य प्रदान करेंगे।"

सीईओ के पद से हटने के बाद, सिंह वित्तीय वर्ष के अंत तक इस बदलाव का समर्थन करने के लिए गैर-कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में आएँगे। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि गौरव एसपीएनआई के पोर्टफोलियो को नई ऊंचाइयों पर ले जाएँगे। उनका दूरदर्शी दृष्टिकोण निस्संदेह उत्कृष्टता और रचनात्मकता की हमारी विरासत को जारी रखेगा। मैं उनका और हमारी प्रतिभाशाली टीम का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूँ क्योंकि हम कंटेंट निर्माण, दर्शकों की सहभागिता और डिजिटल मीडिया पहलों में अपना प्रभाव बढ़ा रहे हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात, मैं हमारी वृद्धि और सफलता का आधार बनने के लिए पूरी एसपीएनआई टीम को धन्यवाद देना चाहूँगा।"

बनर्जी का मीडिया उद्योग में दो दशकों का करियर रहा है। इससे पहले वे हिंदी एंटरटेनमेंट और डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए कंटेंट हेड और स्टार भारत, हिंदी और अंग्रेजी मूवीज, किड्स और इंफोटेनमेंट और रीजनल (ईस्ट) के लिए बिजनेस हेड के पद पर रह चुके हैं। बनर्जी ने अनुपमा, गुम है किसी के प्यार में और इमली जैसे शो को दर्शकों की रेटिंग में सबसे आगे रखा। 

उन्होंने डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए एमी-नामांकित आर्या, स्पेशल ऑप्स, द फ्रीलांसर और द नाइट मैनेजर जैसे पुरस्कार विजेता स्ट्रीमिंग मूल के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

बनर्जी की मीडिया यात्रा आजतक में सहायक निर्माता और एंकर के रूप में शुरू हुई। वहां से, वे स्टार न्यूज़ में चले गए, जहाँ उन्होंने प्राइम टाइम न्यूज़ शो का निर्माण और एंकरिंग शुरू की। गौरव के पास जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से फिल्म निर्माण और टीवी प्रोडक्शन में मास्टर डिग्री और दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से इतिहास में स्नातक की डिग्री है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad