Advertisement

तेलंगाना चुनाव: आईटी छापे में बेंगलुरु के घर में बिस्तर के नीचे से 42 करोड़ रुपये बरामद, बीआरएस ने लगाया ये आरोप

एक अप्रत्याशित घटना में, कल देर रात बेंगलुरु के एक घर में बिस्तर के नीचे 22 बक्सों में छिपाकर रखी गई 42...
तेलंगाना चुनाव: आईटी छापे में बेंगलुरु के घर में बिस्तर के नीचे से 42 करोड़ रुपये बरामद, बीआरएस ने लगाया ये आरोप

एक अप्रत्याशित घटना में, कल देर रात बेंगलुरु के एक घर में बिस्तर के नीचे 22 बक्सों में छिपाकर रखी गई 42 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई। मुझे बताया गया है कि एक पूर्व महिला पार्षद और उसके पति पर आयकर छापे के बाद नकदी बरामद की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आधी रात को आरटी नगर में अश्वत्थम्मा, उनके पति आर अंबिकापति, उनकी बेटी और अश्वत्थम्मा के बहनोई प्रदीप पर छापे के बाद नकदी मिली। अश्वथम्मा पूर्व कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति की बड़ी बहन हैं।

आर अंबिकापति को बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष के रूप में जाना जाता है, जिसने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर सार्वजनिक परियोजनाओं पर 40 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया था। बताया गया है कि यह पैसा बेंगलुरु से चेन्नई होते हुए हैदराबाद लाया जाना था। कथित तौर पर आईटी अधिकारियों को एक गुप्त सूचना मिली जिसके बाद पिछले कुछ दिनों में छापेमारी की गई।

इस घटना के बाद, तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव ने अब अपने राज्य में जब्ती और चुनावी फंडिंग के बीच एक अंतर स्थापित कर दिया है। भारत राष्ट्र समिति के नेता के अनुसार, यह भारी धनराशि बिल्डरों, स्वर्ण व्यवसायियों और ठेकेदारों से तेलंगाना टैक्स के नाम पर एकत्र की गई थी और यह कांग्रेस के चुनाव अभियान के वित्तपोषण के लिए पड़ोसी राज्य से भेजे गए 1,500 करोड़ रुपये का हिस्सा था। राज्य का नेतृत्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव कर रहे हैं।

हरीश राव ने आरोप लगाया, "वे यहां चुनाव जीतने के लिए तेलंगाना में पैसा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वे टिकट भी बेच रहे हैं। लेकिन वे यहां नहीं जीतेंगे।" तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad