Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। इसके...
जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। इसके अलावा कई अन्‍य सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और हमलावरों को धर दबोचने की कोशिश की जा रही है। कल रात से आज तक में यह दूसरा आतंकी हमला है।

आतंकवादियों ने घात लगाकर सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस की टीम को निशाना बनाया। हमले में कुछ जवान भी घायल बताए गए हैं। आतंकी हमले में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नेवा में भी हुआ था हमला

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नेवा इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की ही एक टुकड़ी पर हमला किया था। इस हमले में एक जवान के पैर में गोली लग गई। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 7 अप्रैल को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकी हमले में भी सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्‍य जवान घायल हो गया।

इससे पहले कुपवाड़ा के पोसवाल इलाके के गुर्जर ढोक में हुई एक मुठभेड़ में भी आतंकियों ने हमला कर दिया था। खराब मौसम का फायदा उठाकर भारत में घुसे आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। हालांकि, इस  अभियान में पांच जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा मामले में दो और गिरफ्तार

पुलवामा हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक ने आईईडी बनाने के लिए रसायनों की ऑनलाइन खरीद की थी। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पिछले साल इस आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को एक आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक कार सीआरपीएफ के काफिले में घुसाकर विस्फोट करा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad