Advertisement

सामाजिक ताना बाना पेश करती फिल्म 'बंगाल 1947' इस मशहूर नाटक पर है आधारित

नई दिल्ली। सिनेमा के शौकीन हमेशा ही बड़ी बेसब्री से नई फिल्मों का इंतजार करते हैं और इस इंतजार में...
सामाजिक ताना बाना पेश करती फिल्म 'बंगाल 1947' इस मशहूर नाटक पर है आधारित

नई दिल्ली। सिनेमा के शौकीन हमेशा ही बड़ी बेसब्री से नई फिल्मों का इंतजार करते हैं और इस इंतजार में अच्छा कंटेंट देखने की उम्मीद भी होती है। जाने माने फिल्म निर्माता सतीश पांडे 'बंगाल 1947' के नाम से अपनी नई फिल्म लेकर आए हैं, जो शुक्रवार को रिलीज हुई है और रविवार को इसका एक स्पेशल शो आईनॉक्स, नेहरू प्लेस में आयोजित किया गया। यह फिल्म भारतीय संस्कृति और इतिहास की बानगी पेश करती है। यह फिल्म प्रसिद्ध नाटक 'शबरी का मोहन' पर आधारित है।

सतीश पांडे को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इस फिल्म के निर्माण में उनके बेटे ऋषभ पांडे ने भी बतौर निर्माता अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है। कोमफेड प्रोडक्शन हाउस और थिंक टैंक ग्लोबल के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन आकाशदित्य लामा द्वारा किया गया है।

फिल्म को प्रोड्यूस करने के बारे में पांडे कहते हैं कि, " इस फिल्म की कहानी हमारी प्रोडक्शन कंपनी के विजन से पूरी तरह मेल खाती है, क्योंकि आज जिस तरह की फिल्में बन रही हैं, उनके बीच 'बंगाल 1947'  समाज के सकारात्मक पहलू को बेहद खूबसूरती से बयां करती है। बतौर फिल्म निर्माता हमारा यह दायित्व है कि ऐसे विषयों को सिनेमा पर प्रदर्शित किया जाए, जो समाज  में बदलाव लाने की क्षमता रखते हैं।"

पांडे बताते हैं कि, " चार दशक के अपने फिल्मी सफर के दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा है। मेरी इस यात्रा में मुझे मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कारों ने मेरे हौंसले को नई उड़ान देने का काम किया है और मुझे विश्वास है कि आगे भी हम अपनी टीम के साथ मिलकर इसी तरह अच्छी अच्छी फिल्में दर्शकों के लिए लाते रहेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad