Advertisement

टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी को बनाया उम्मीदवार

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की बारानगर विधानसभा सीट पर एक जून को...
टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी को  बनाया उम्मीदवार

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की बारानगर विधानसभा सीट पर एक जून को होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को अभिनेता से नेता बनी सयंतिका बनर्जी को नामांकित किया। पार्टी ने मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट पर 7 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए रेयात हुसैन सरकार को भी नामित किया है। पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट में नामांकन की घोषणा की।

पश्चिम बंगाल में 2021 विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हुईं बनर्जी को बांकुरा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया था, लेकिन वह हार गईं। टीएमसी सूत्रों ने कहा कि बांकुरा से हारने के बावजूद, अभिनेता ने संगठनात्मक जिम्मेदारी दिए जाने और राज्य महासचिव बनाए जाने के बाद भी जिले में पार्टी के लिए काम करना जारी रखा।

पार्टी द्वारा विधायक अरूप चक्रवर्ती को बांकुरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उन्होंने निराशा व्यक्त की थी। संयोग से, पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने से पहले कहा था कि जिन लोगों को नामांकन नहीं मिला है, उनका इस्तेमाल किसी अन्य तरीके से किया जाएगा।

अभिनेता बारानगर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सजल घोष के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जो पूर्व टीएमसी नेता तापस रॉय के पार्टी छोड़ने से पहले विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट टीएमसी विधायक इदरीस अली के निधन के बाद खाली हो गई है। बीजेपी ने भागाबनगोला से भास्कर सरकार को उम्मीदवार बनाया है।

सयंतिका बनर्जी अभिनय के साथ-साथ उनके डांस की भी काफी तारीफ होती है। 2012 में उन्होंने बंगाली फिल्म आवारा में काम किया था, जो व्यावसायिक रूप से सफल रही थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डांसिंग रियलिटी शो नाच डूम मचा ले से की थी। फिर रगेट, हैंगओवर जैसी कई फिल्मों में काम किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad