Advertisement

पुणे जिले में निष्क्रिय धातु इकाई परिसर में विस्फोट के कारण आग लगने से दो की मौत, 6 घायल: पुलिस

पुणे जिले के एक गांव के पास एक निष्क्रिय धातु इकाई के परिसर में विस्फोट और उसके बाद बिजली के...
पुणे जिले में निष्क्रिय धातु इकाई परिसर में विस्फोट के कारण आग लगने से दो की मौत, 6 घायल: पुलिस

पुणे जिले के एक गांव के पास एक निष्क्रिय धातु इकाई के परिसर में विस्फोट और उसके बाद बिजली के ट्रांसफार्मर सहित आस-पास के इलाकों में आग फैलने से दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को यह जानकारी दी।

इससे पहले दिन में, पिंपरी-चिंचवड़ टाउनशिप के एक पुलिस अधिकारी ने स्थानीय निवासियों के हवाले से कहा था कि महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) का बिजली ट्रांसफार्मर सोलू गांव के पास फट गया था। हालांकि, पुलिस उपायुक्त (जोन I) और MSEDCL शिवाजी पवार ने स्पष्ट किया कि ट्रांसफार्मर में कोई विस्फोट नहीं हुआ था।

उन्होंने कहा,"इससे पहले, स्थानीय लोगों ने हमें सूचित किया कि ट्रांसफार्मर में विस्फोट हुआ था और परिणामस्वरूप आग एक कमरे सहित आसपास के इलाकों में फैल गई और सड़क पर खड़े लोग घायल हो गए। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि विस्फोट एक कमरे के अंदर हुआ था एक ख़राब धातु इकाई और आग ट्रांसफार्मर सहित अन्य स्थानों पर फैल गई।"

आठ लोग झुलस गए और उनमें से दो की बाद में मौत हो गई, पवार ने कहा, घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए पुणे शहर के सरकारी ससून जनरल अस्पताल ले जाया गया। डीसीपी ने कहा, "पुलिस अभी भी यह पुष्टि कर रही है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। लेकिन एक बात स्पष्ट है - ट्रांसफार्मर में कोई विस्फोट नहीं हुआ था।"

राज्य संचालित उपयोगिता MSEDCL ने एक बयान में यह भी स्पष्ट किया कि बिजली ट्रांसफार्मर में कोई विस्फोट नहीं हुआ था। एक उपभोक्ता द्वारा पिछले छह माह से बिल का भुगतान नहीं किये जाने के कारण उक्त ट्रांसफार्मर की विद्युत आपूर्ति काट दी गयी थी. बयान में कहा गया है कि चाकन सब-डिवीजन के इंजीनियरों सहित एमएसईडीसीएल अधिकारियों ने साइट का दौरा किया और ट्रांसफार्मर में विस्फोट का कोई संकेत नहीं पाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad