Advertisement

जब यूपी पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी, जानें वजह

यूपी के बाराबंकी में पुलिसकर्मियों के थाने में ही प्रेमी जोड़े की शादी कराकर मिसाल पेश की है। यह मामला...
जब यूपी पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी, जानें वजह

यूपी के बाराबंकी में पुलिसकर्मियों के थाने में ही प्रेमी जोड़े की शादी कराकर मिसाल पेश की है। यह मामला है बारांबकी के मोहम्मदपुर खाला थाने का। लड़का और लड़की दोनों के परिवार वाले इस प्रेम विवाह के विरोध में थे, जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े की सहायता की।

प्रेमी जोड़ा दो दिन से गायब था। परिवार वाले अपने बच्चों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाने मोहम्मदपुर खाला थाने पहुंचे। पुलिस ने दोनों परिवारों की बातें सुनकर मामले की छानबीन शुरू की और विनय और नेहा को भी खोजा।


पुलिस ने पाया कि विनय कुमार और नेहा वर्मा, दोनों पिछले कुछ समय से रिलेशनशिप में थे, दोनों ही वयस्क हैं और अपनी मर्जी से एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं लेकिन दोनों के परिवार इस शादी के खिलाफ थे। दोनों ने अपने परिवार को कई बार मनाने की कोशिश भी की थी, लेकिन दोनों के ही परिवार के सदस्य नहीं माने। जब परिवार के सदस्य नहीं माने तब विनय और नेहा दोनों ही अपने-अपने घरों से भाग गए। सारी कहानी जानने के बाद प्रेमी जोड़े के विवाह बंधन की रस्म थाना परिसर में पुलिस वालों की मौजूदगी में निभाई गई तथा प्रेमी जोड़े को पुलिस वालों ने आशीर्वाद भी दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad