Advertisement

Video: सीएम योगी की रैली में मुस्लिम महिला का अपमान, सरेआम उतरवाया बुर्का

हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में एक ऐसा वाकया सामने आया जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया...
Video: सीएम योगी की रैली में मुस्लिम महिला का अपमान, सरेआम उतरवाया बुर्का

हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में एक ऐसा वाकया सामने आया जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बलिया में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की रैली के दौरान एक महिला से जबरन सबके सामने बुर्का उतरवाने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला भाजपा की कार्यकर्ता है, उसका कहना है कि आजतक उससे कभी भी रैलियों में बुर्का नहीं उतरवाया गया। महिला ने कहा, 'मैं सीएम योगी की समर्थक हूं। यहां रैली में उनको सुनने आई थी। हमारे लिवास का रंग काला था इसलिए पुलिस आई और सुरक्षा की बात कहकर बुर्का उतरवा दिया। इस घटना के बाद वह थोड़ी असहज हुईं।

महिला पुलिसकर्मियों ने बुर्के पर जताई थी आपत्ति

इस घटना के बारे में तीखी टिप्पणी करते हुए मुस्लिम उलेमा ने कहा कि यह महिला का अपमान है और गैर- कानूनी है। उधर इस मामले के सामने आने के बाद एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह घटना बलिया के रैली ग्राउंड में हुई है, जहां सायरा नाम की महिला योगी आदित्यनाथ को सुनने के लिए आई थी, लेकिन जैसे ही तीन महिला पुलिस ने उसे देखा, उससे तुरंत बुर्का उतारने को कहा, सायरा ने बुर्के के उपरी हिस्से को उतार दिया और साड़ी के पल्लू से अपना चेहरा ढक लिया, लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने महिला से पूरा बुर्का उतारने को कहा। सायरा ने जब अपना बुर्का उतारा तो पुलिस ने उसका बुर्का जब्त कर लिया। इस घटना के दौरान सायरा की पुलिस से तीखी बहस भी हुई।

एसपी का बयान

 

इस पूरी घटना के बारे में बलिया के एसपी अनिल कुमार ने कहा, मुझे इस तरह की किसी भी घटना के बारे में सूचित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, हालांकि रैली के दौरान सभी को निर्देश दिए गए थे कि कोई भी योगी जी को काला कपड़ा दिखाते हुए नजर नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटना हुई है, तो इस घटना की जांच होगी और कार्रवाई की जाएगी।


पुलिसवालों को इसकी सजा मिलनी चाहिए

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगीमहली ने कहा कि पूरी दुनिया में चाहे कितना भी आजाद ख्याल मुल्क क्यों न हो, हर एयरपोर्ट पर महिलाओं की तलाशी एक पर्दे वाले इनक्लोजर के अंदर होती है। रैली की भीड़ में किसी महिला का बुर्खा उतरवा कर छीन लेना गैर कानूनी है।  उन्होंने कहा,  पुलिसवालों को इसकी सजा मिलनी चाहिए।  

इस घटना के लिए स्थानीय पुलिस जिम्मेदार 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी में अल्पसंख्यक सेल की अध्यक्ष रूमाना सिद्दिकी का कहना है कि पार्टी में इस तरह की सोच बिल्कुल नहीं है, इस घटना के लिए पूरी तरह से स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है। घटना के बारे में जब बलिया के कप्तान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो इस पूरे मामले की जांच कराएंगे।

यहां देखें वीडियो-


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad