Advertisement

जेल में शिवकुमार से मिले कांग्रेस नेता, कहा- सही नहीं हो रहा उनके साथ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार से गुरुवार को...
जेल में शिवकुमार से मिले कांग्रेस नेता, कहा- सही नहीं हो रहा उनके साथ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार से गुरुवार को कांग्रेस के कई नेता तिहाड़ मिले। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार निशाना साधते हुए कहा कि हमें लगता है कि उनके साथ जो हो रहा है वह गलत है। उम्मीद है कि कोर्ट न्याय करेगा। वहीं, शिवकुमार ने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। उन्होंने ट्रायल कोर्ट के बुधवार के आदेश को चुनौती दी है जिसमें उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।
कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल और आनंद शर्मा डीके शिवकुमार से मिलने जेल पहुंचे। मुलाकात के दौरान उनके भाई और सांसद डीके सुरेश भी थे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने शिवकुमार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके प्रति एकजुटता जाहिर की।

कोर्ट से है उम्मीद 

कांग्रेस नेताओं ने मिलने के बाद कहा कि  हम महसूस करते हैं कि उनके साथ जो किया जा रहा है, वह गलत है। यह उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता, उनके स्वास्थ्य और मौलिक अधिकारों का मुद्दा है। उम्मीद है कि कोर्ट न्याय करेगा।

पिछले साल किया था मामला दर्ज

शिवकुमार को जांच एजेंसी ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था और पूछताछ के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इसके अलावा नई दिल्ली में कर्नाटक भवन में काम करने वाले हनुमनथैया और अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

यह मामला आयकर विभाग की ओर से बंगलुरू की एक स्पेशल कोर्ट में इन लोगों के खिलाफ पिछले साल दायर किए गए थे। आयकर विभाग के आरोप पत्र पर में  कथित कर चोरी और हवाला के करोड़ों रुपये के लेन-देन का आरोप लगाया गया था जिसके आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad