Advertisement

रेसलर विनेश फोगाट ने कहा- अगर हम सुरक्षित नहीं तो फिर नहीं पैदा होनी चाहिए बेटियां, PM मोदी से मांगा इंसाफ

रेसलर विनेश फोगाट ने कहा, 'बृजभूषण सिंह कह रहे हैं कि वह इस्तीफा देंगे। उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा।...
रेसलर विनेश फोगाट ने कहा- अगर हम सुरक्षित नहीं तो फिर नहीं पैदा होनी चाहिए बेटियां, PM मोदी से मांगा इंसाफ

रेसलर विनेश फोगाट ने कहा, 'बृजभूषण सिंह कह रहे हैं कि वह इस्तीफा देंगे। उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। अध्यक्ष की मेरे सामने लाइए अगर वे दो मिनट मेरी आंखों में आंखें डालकर बात कर ले तो मैं मान जाऊंगी। उन्होंने यूपी की लड़कियों का करियर को बर्बाद कर दिया अब बांकी राज्यों की लड़कियों का करियर खराब कर रहे हैं। अगर उन पर कार्रवाई नहीं होगी तो हम पुलिस में एफआई कराएंगे। हम अपनी पहलवानी को रोजी रोटी छोड़ कर यहां आएं। प्रधानमंत्री जी को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।'
दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के विरोध में रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को पद से हटाने के विरोध में दो दिन से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। खेल मंत्रालय से बातचीत के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि अगर हम जैसे पहलवानों के साथ ऐसा हो रहा है तो बाकी लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं। अगर हम भी सुरक्षित नही तो देश में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि जब शोषण होता है तो कमरे में होता है और कमरे में कैमरा नहीं होता, जिन लड़कियों का शोषण हुआ वो खुद सबूत हैं’। जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता है, धरना जारी रहेगा। ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, 'देश के पहलवान अपने भविष्य के लिए यहां लड़ रहे हैं। हमने अध्यक्ष पर जो भी आरोप लगाया है उसका हमारे पास पूरा साक्ष्य है। अगर हमें इंसाफ नहीं मिलता है तो हम कोर्ट तक इस मामले को ले जाएंगे।'
विनेश फोगाट ने कहा, 'खिलाड़ियों के लिए एक-एक दिन कितना अहम होता है उसे समझना चाहिए। मैं चाहती हूं कि जल्द से जल्द कार्रवाई हो। हमें मजबूर नहीं किया जाए कि हमें काला दिन देखना पड़े। साक्षी मलिक ने कहा, -सरकार ने कोई कार्रवाई का वादा नहीं किया, उन्होंने केवल आश्वासन दिया है और हम प्रतिक्रिया से खुश नहीं हैं, हम पीएम साहब से न्याय सुनिश्चित करने का अनुरोध करते हैं।
कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर ओलिंपिक विजेता खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। दिल्ली के जंतर-मंतर पर 200 से ज्यादा खिलाड़ी बुधवार यानी 18 जनवरी से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोपों के बाद खेल मंत्रालय भी मामले को लेकर तुरंत एक्टिव हो गया। बुधवार देर रात उसने कुश्ती संघ को नोटिस भेजा और 72 घंटे में जवाब देने को कहा। ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दे डाली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad