Advertisement

पंजाब कांग्रेस: प्रभारी पद से हरीश रावत की छुट्टी, अब दूसरे हरीश संभालेंगे कमान

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों से कुछ महीने पहले ही कांग्रेस ने पंजाब में कई बड़े...
पंजाब कांग्रेस: प्रभारी पद से हरीश रावत की छुट्टी, अब दूसरे हरीश संभालेंगे कमान

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों से कुछ महीने पहले ही कांग्रेस ने पंजाब में कई बड़े फेरबदल किए हैं। जिसमें सबसे बड़ा फेरबदल सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हटाना था। इस दौरान कांग्रेस ने अपने राज्य इकाई को अध्यक्ष को भी बदला है। अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हैं। लेकिन शुक्रवार को कांग्रेस में पंजाब को लेकर एक और बड़ा बदलाव किया है। कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस प्रभारी को बदल दिया है। पार्टी ने सीनियर कांग्रेस नेता हरीश रावत की जगह राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ का तत्काल प्रभाव से प्रभारी नियुक्ति किया है। वहीं पार्टी की ओर से जारी लेटर में कहा गया है कि, हरीश रावत कांग्रेस कार्यकारणी के अध्यक्ष बने रहेंगे। हरीश रावत का कांग्रेस प्रभारी के पद छोड़ने की वजह उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों को माना जा रहा है।

 

 

हरीश चौधरी राजस्थान के राजस्व मंत्री हैं। वह 2017 में पंजाब के सह प्रभारी भी रहे हैं। कांग्रेस ने जब कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी तो चौधरी को आब्जर्बर बनाकर भेजा था। तब से ही वह पंजाब में है।

हरीश रावत ने खुद पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। दरअसल, उत्तराखंड में चुनाव होने के कारण रावत वहां पार्टी गतिविधियों पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे। तीन दिन पहले हरीश रावत ने ट्विटर पर भी पार्टी हाईकमान से सार्वजनिक अपील की थी कि उन्हें पंजाब के प्रभारी पद से कार्यमुक्त कर दिया जाए। इससे पहले भी हरीश रावत पंजाब प्रभारी पद से हटने के लिए कह चुके थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad