Advertisement

स्कूल बस छूटने से परेशान छात्र ने की खुदकुशी, समय का था पाबंद

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में अपनी स्कूल बस के छूटने से परेशान नौवीं कक्षा के एक छात्र ने पेड़ से लटककर...
स्कूल बस छूटने से परेशान छात्र ने की खुदकुशी, समय का था पाबंद

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में अपनी स्कूल बस के छूटने से परेशान नौवीं कक्षा के एक छात्र ने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह घटना सोमवार को बैतूल जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर स्थित घोड़ाडोंगरी थाना क्षेत्र के आमदोह गांव में हुई।

घोड़ाडोंगरी थाना प्रभारी रवि शाक्य ने कहा, "एक निजी स्कूल में कक्षा 9 के छात्र 14 वर्षीय लड़के ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।" उन्होंने कहा कि लड़का स्कूल के लिए घर से निकल गया था, लेकिन बस छूट गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह अपने स्कूल जाने को लेकर बहुत समय का पाबंद था। बस छूटने के बाद वह परेशान था।"

परिजनों के अनुसार वह सोमवार को रोता हुआ घर लौटा था। शाक्य ने कहा कि बाद में वह अपने घर के पिछवाड़े एक पेड़ से लटका पाया गया।

मृतक लड़के के चाचा ने कहा कि वह पढ़ाई में बहुत अच्छा था। उन्होंने कहा, "वह पिछवाड़े में एक आम के पेड़ से लटका पाया गया था, फिर भी वह अपनी स्कूल की पोषक पहने हुए था।"
एक बाल रोग विशेषज्ञ ने कहा कि कभी-कभी किशोर अपने माता-पिता के दबाव में पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए इस तरह के चरम कदम उठाते हैं। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर बहुत अधिक एक्सपोजर भी ऐसी प्रवृत्तियों को ट्रिगर कर सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad