Advertisement

दिसंबर से भारत में इंटरनेशनल प्लाइट फिर से शुरू करने पर दिल्ली सीएम ने जताई आपत्ति, पीएम से कही ये बात

भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया गया है। मोदी सरकार के इस...
दिसंबर से भारत में इंटरनेशनल प्लाइट फिर से शुरू करने पर दिल्ली सीएम ने जताई आपत्ति, पीएम से कही ये बात

भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया गया है। मोदी सरकार के इस फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जहां कोविड-19 का नया वेरिएंट मिला है उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह किया है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां कोविड-19 का नया वैरिएंट मिला है। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए वैरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।'

ये भी पढ़ें - 15 दिसंबर से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने होंगी शुरू, इन मंत्रालयों ने मंथन के बाद लिया फैसला

बता दें कि सरकार ने 14 देशों को छोड़कर बाकी देशों के लिये इंटरनेशनल ट्रैलविंग की इजाजत दे दी है। गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सरकार ने ये निर्णय किया है। नागर विमानन मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

यूके, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, फिनलैंड, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, सिंगापुर बांग्लादेश, बोतस्वाना और जिम्बांवे और न्यूजीलैंड समेत 14 देशों को छोड़कर बाकी देशों के लिये रेग्युलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स ऑपरेशन की शुरुआत 15 दिसंबर से होने जा रही है। इन 14 देशों में से कई देशों के साथ एयर बबल एग्रीमेंट के तहत फ्लाइट सेवा जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad