Advertisement

देश को एक और वैक्सीन: मॉडर्ना के कोविड टीके को DCGI से मिली मंजूरी, सिप्ला करेगी आयात

कोरोना के खिलाफ अब देश में एक और वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है।साथ ही सिप्ला कंपनी देश में मॉडर्ना...
देश को एक और वैक्सीन: मॉडर्ना के कोविड टीके को DCGI से मिली मंजूरी, सिप्ला करेगी आयात

कोरोना के खिलाफ अब देश में एक और वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है।साथ ही सिप्ला कंपनी देश में मॉडर्ना वैक्सीन का आयात करेगी। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने मॉडर्ना की वैक्सीन को भारत में इस्तेमाल किए जाने की मंजूरी दे दी है। साथ ही डीसीजीआई ने सिप्ला कंपनी को आयात करने की मंजूरी दी है। सरकार जल्द इसकी घोषणा करेगी

नीति आयोग के सदस्य डॉ.वी.के. पॉल ने मंगलवार को कहा है कि मॉडर्ना की वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है। इससे पहले ही सूत्रों ने जानकारी दी थी कि डीसीजीआई जल्द ही मॉडर्ना के कोविड-19 वैक्सीन के लिए प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे सकता है। 

इससे पहले मंजूरी मांगने को लेकर मॉडर्ना ने यह भी जानकारी दी थी कि अमेरिकी सरकार ने भारतीय केंद्र सरकार को उपयोग के लिए कोवैक्स के माध्यम से मॉडर्ना के कोविड-19 वैक्सीन की एक निश्चित संख्या में खुराक को देने पर सहमति व्यक्त की है और इन टीकों के लिए केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) से अनुमोदन मांगा है।

कोवैक्स के आयात के लिए फार्मास्युटिकल कंपनी सिप्ला ने यूएस फार्मा कंपनी की ओर से इंपोर्ट और मार्केटिंग ऑथराइजेशन का अनुरोध किया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad