Advertisement

विशेष ट्रेन से फंसे हुए तीर्थयात्रियों को पंजाब लाया जाए, हरसिमरत कौर की पीएम से अपील

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि महाराष्ट्र के नांदेड़...
विशेष ट्रेन से फंसे हुए तीर्थयात्रियों को पंजाब लाया जाए, हरसिमरत कौर की पीएम से अपील

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि महाराष्ट्र के नांदेड़ और बिहार के पटना साहिब में फंसे तीर्थयात्रियों को विशेष ट्रेनों के जरिए वापस लाया जाए। केंद्रीय मंत्री ने 12 अप्रैल को पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा कि पंजाब के 5 हजार से अधिक सिख तीर्थयात्री पिछले महीने लॉकडाउन लागू होने के बाद से नांदेड़ के गुरुद्वारा हजूर साहिब और गुरुद्वारा तख्त श्री पटना साहिब में फंसे हुए हैं।

बता दें, देश में फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र ने बीते महीने 25 तारीख को पूरे देश में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया था, जिसकी मियाद 14 अप्रैल को पूरा हो रहा है। आगे की रणनीति को लेकर पीएम मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे।

गेंहू की कटाई के लिए इन लोगों का वापस आना जरूरी

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपने पत्र में कहा, "ये तीर्थयात्री एक महीने से अधिक समय से अपने परिवार से दूर हैं और गुरुद्वारों द्वारा प्रदान किए गए भोजन और आश्रय पर जीवित हैं। उनमें से कई युवा बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ हैं। अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं की कटाई के मौसम के लिए  इन लोगों के लिए पंजाब वापस आना ज़रूरी है।“

सरकार इस तरह की व्यवस्था कर सकती है

आगे कौर ने कहा "हालांकि, सुरक्षित होने के लिए, उन्हें फिर से स्कैन किया जा सकता है और जो कोई लक्षण नहीं दिखा रहे हैं उन्हें वापस जाने की मंजूरी दी जा सकती है।“ केंद्रीय मंत्री ने कहा, "पंजाब सरकार उनके गृहनगर में व्यवस्था कर सकती है। साथ ही जरूरत पड़ने पर अपने संबंधित गांवों में क्वारंटाइन में रखा जा सकता है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad