Advertisement

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, 20 करोड़ रुपए मांगे गए

देश के नामी उद्योगपति मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने इसकी पुष्टि की।...
रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, 20 करोड़ रुपए मांगे गए

देश के नामी उद्योगपति मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने इसकी पुष्टि की। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक ईमेल मिला है, जिसमें 20 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं करने पर उन्हें गोली मारने की धमकी दी गई है।

उन्होंने बताया कि उद्योगपति को शुक्रवार को जान से मारने की धमकी वाला ईमेल मिला और उनके सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई।

उन्होंने कहा, ''अंबानी को जो ईमेल मिला था उसमें कहा गया था कि अगर वह 20 करोड़ रुपए का भुगतान करने में विफल रहे तो उन्हें गोली मार दी जाएगी।''

उन्होंने कहा कि मामला भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 387 (जबरन वसूली के लिए किसी व्यक्ति को मौत या गंभीर चोट के डर में डालना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत दर्ज किया गया था। मेल भेजने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया है।

पिछले साल मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने वाले कॉल करने के आरोप में बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad