Advertisement

जम्मू कश्मीर: पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़, जेसीओ समेत दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित...
जम्मू कश्मीर: पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़, जेसीओ समेत दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित सेना के दो जवान शहीद हो गए।

रक्षा प्रवक्ता के अनुसार गुरुवार शाम मेंढर अनुमंडल के नर खास वन क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जेसीओ और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इन दोनों ने बाद में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन जारी है।

प्रवक्ता ने बताया कि जवान का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि जेसीओ का शव अभी इलाके से नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि शव को निकालने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि यह इलाका पहाड़ी है और जंगल घना है, जिससे ऑपरेशन मुश्किल और खतरनाक हो जाता है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि पुंछ में सुरक्षा बलों पर हाल ही में हुए हमले में शामिल आतंकवादी, जिसमें एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान मारे गए थे, पिछले दो से तीन महीनों से इलाके में मौजूद थे।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजौरी-पुंछ रेंज विवेक गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादियों को एक खास इलाके तक सीमित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "समूह दो से तीन महीने से इलाके में मौजूद है।"

इस साल राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान और मुठभेड़ हुई हैं। 12 अक्टूबर को पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे।

12 सितंबर को, राजौरी के मंजाकोट के ऊपरी इलाकों में एक तलाशी अभियान के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था।

19 अगस्त को राजौरी के थानामंडी इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जेसीओ मारा गया था।

6 अगस्त को थानामंडी बेल्ट में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad