Advertisement

मध्यप्रदेश : मवेशी तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, 20 आरोपियों में शामिल भाजयुमो के नेता

पुलिस ने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक मवेशी तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 10 लोग पकड़े...
मध्यप्रदेश : मवेशी तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, 20 आरोपियों में शामिल भाजयुमो के नेता

पुलिस ने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक मवेशी तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 10 लोग पकड़े गए थे, जो कथित रूप से मवेशियों को महाराष्ट्र के बूचड़खानों में ले जा रहे थे। इस मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिला महासचिव का नाम सामने आ रहा है।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस ने बताया कि 24 जनवरी की रात एमपी के बाकोड़ा बूचड़खानें से नागपुर के सीमावर्ती जिले में बूचड़खानों तक वन मार्ग के माध्यम से 165 गायों और बैलों की तस्करी की जा रही थी, जिसे रोक दिया गया।

सुचना मिलने पर लालाबर्रा पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची, जहां नशे में धुत कुछ आदमी मवेशियों के साथ बेलगांव और बाकोड़ा के बीच एक धारा पार करने की कोशिश कर रहे थे। संदिग्ध स्थित पाए जाने पर पुलिस ने जांच की तो पता चला की उनके पास मवेशियों को खरीदने या उनके मेडिकल प्रमाणपत्र के आवश्यक कागजात नहीं थे।

आगे पूछताछ करने पर उन लोगों ने बताया कि मवेशी भाजयुमो नेता मनोज पारधी और एक अरविंद पाठक के थे। लालबर्रा पुलिस स्टेशन के टाउन इंस्पेक्टर रघुनाथ कटाकर ने कहा कि पारधी और पाठक ने मवेशियों को नागपुर ले जाने के लिए कहा था।

पुलिस ने आगे बताया कि हमने मौके पर 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और कुल 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज भी कर लिया है। हम मनोज पारधी और अरविंद पाठक के खिलाफ और सबुत जुटा रहे हैं।

वहीं इस मामले में जब द इंडियन एक्सप्रेस ने भाजयुमो अध्यक्ष वैभव पवार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि मुझे अभी मामले की जानकारी मिली है। हम इसे देखेंगे बाद में इस पर कार्रवाई करेंगे।

निरीक्षक कटारकर ने कहा कि पशु तस्करों ने सड़कों पर अवैध गोजातीय परिवहन पर कार्रवाई के बाद वन मार्ग को महाराष्ट्र में ले जाना शुरू कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad