Advertisement

एनएचआरसी ने अनाथ बच्चों के कथित दुर्व्यवहार पर बिहार, तमिलनाडु सरकारों को जारी किया नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने दक्षिणी राज्य के एक मदरसे में 12 अनाथ बच्चों के साथ कथित...
एनएचआरसी ने अनाथ बच्चों के कथित दुर्व्यवहार पर बिहार, तमिलनाडु सरकारों को जारी किया नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने दक्षिणी राज्य के एक मदरसे में 12 अनाथ बच्चों के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर बिहार और तमिलनाडु की सरकारों को नोटिस जारी किया है।

आयोग ने एक मीडिया रिपोर्ट का स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें कहा गया है कि दो व्यक्तियों को चेन्नई में बिहार के अनाथ किशोरों को रखने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एनएचआरसी ने कहा कि पोन्नियाम्मनमेडु स्थित मदरसे से 12 बच्चों को बचाया गया।

आयोग ने तमिलनाडु और बिहार के मुख्य सचिवों और चेन्नई के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर मामले में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

एनएचआरसी ने कहा कि 1 दिसंबर को प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पुलिस को '1098' हेल्पलाइन के माध्यम से जानकारी मिली थी कि चेन्नई में माधवरम के पास पोन्नियाम्मनमेडु में एक मदरसे में कुछ बच्चों का उत्पीड़न और शारीरिक शोषण किया जा रहा है।

यह बताया गया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और बिहार के रहने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आगे यह उल्लेख किया गया है कि एक बाल कल्याण अधिकारी की उपस्थिति में, पुलिस द्वारा बच्चों को एक सरकारी बाल अस्पताल ले जाया गया और बाद में एक आश्रय में स्थानांतरित कर दिया गया।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad