Advertisement

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: महिलाओं के लिए अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म , लांच हुआ ‘हर सर्किल’

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने विशेष तौर पर महिलाओं...
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: महिलाओं के लिए अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म , लांच हुआ ‘हर सर्किल’

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बने डिजिटल प्लेटफॉर्म हरसर्किल को लॉन्च किया।

यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है जिसका उद्देश्य महिलाओं के सशक्तीकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना है। सहभागिता, नेटवर्किंग और आपसी सहयोग के लिए ‘हरसर्किल’ प्लेटफॉर्म महिलाओं को एक सुरक्षित माध्यम प्रदान करेगा।

‘हरसर्किल’ को महिलाओं के विश्वव्यापी डिजिटल समूह के तौर पर बनाया गया है। इसकी शुरुआत भारतीय महिलाओं के साथ होगी, लेकिन दुनिया भर की महिलाओं की भागीदारी का रास्ता भी खुला रहेगा। यह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो हर उम्र और आर्थिक सामाजिक पृष्ठभूमि वाली महिलाओं की बढ़ती जरूरतों उनकी आकांक्षाओं, महत्वाकांक्षाओं और सपनों को पूरा करेगा।

इस अवसर पर नीता अंबानी ने कहा, “जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती है तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन भर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया। मैं 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी, जहां मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया। अपने सपनों का साकार करने के लिए बिना शर्त प्यार और विश्वास मुझे अपनी बेटी ईशा से मिला। अपनी बहू श्लोका से मैंने सहानुभूति और धैर्य सीखा। चाहे वह रिलायंस फाउंडेशन में मेरे साथ काम करने वाली महिलाएं हों या राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला नेता, हमारे साझा अनुभवों ने मुझे सीखाया हैं कि हमारे संघर्ष और जीत एक दूसरे के साथ गूथे हुए हैं। ”

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad