Advertisement

अब और भी आसान हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, लाभार्थी सीधे सेंटर पर जाकर लगवा सकते हैं टीका

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए नियमों को और भी आसान बना दिया...
अब और भी आसान हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, लाभार्थी सीधे सेंटर पर जाकर लगवा सकते हैं टीका

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए नियमों को और भी आसान बना दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अब वैक्सीन लगवाने के लिए पहले से कोविड एप या वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य नहीं होगा। 18 से अधिक उम्र के लोग अब सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन करवा कर वैक्सीन ले सकते हैं।

पीआईबी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कोविड प्लेटफॉर्म, वॉक-इन के अलावा वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के कई तरीकों में से एक है। वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए हेल्थ वर्कर्स और आशा कार्यकर्ता वैक्सीन लेने वालों को ग्रमीण इलाके और शहरी स्लम्स इलाकों में ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन के लिए जागरूक करेंगे।

पीआईबी द्वारा जारी बयान में आगे कहा कि 13 जून तक कोविन पर 28.36 करोड़ लोगों में से 16.45 करोड़ लोगों का ऑन-साइट मोड में रजिस्ट्रेशन किया गया है। 13 जून तक कोविन पर दर्ज कुल 24.84 करोड़ वैक्सीन डोज में से 19.84 करोड़ डोज को ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन द्वारा दिया गया।

बता दें कि 16 जनवरी 2021 को भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आगाजा हुआ था। जिसमें अब तक 26 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad