Advertisement

एयर इंडिया और इंडिगो फ्लाइट में मिले कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोग क्वारेनटाइन

देशभर में 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू हो गई है। इस बीच, इंडिगो और एयर इंडिया के विमान में यात्रा करने...
एयर इंडिया और इंडिगो फ्लाइट में मिले कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोग क्वारेनटाइन

देशभर में 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू हो गई है। इस बीच, इंडिगो और एयर इंडिया के विमान में यात्रा करने वाले क्रमशः एक-एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एयर इंडिया ने कहा है कि दिल्ली से लुधियाना जाने वाली एक उड़ान में एक व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। वहीं इंडिगो ने भी एक यात्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है।

एयर इंडिया ने बताया है, "एयर इंडिया (AI9I837) की दिल्ली-लुधियाना उड़ान में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यात्री एयर इंडिया के सुरक्षा विभाग में काम करता है और वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था। इस विमान के सभी यात्रियों को क्वारेनटाइन किया गया है।" बताया गया है कि ये व्यक्ति एयर इंडिया के सिक्योरिटी स्टाफ का ही था। ये शख्स दिल्ली का ही रहने वाला है और दिल्ली से 25 मई को फ्लाइट लेकर पंजाब के लुधियाना पहुंचा था। लुधियाना जिला प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि शख्स की उम्र 50 साल है।

इंडिगो विमान में यात्री कोरोना पॉजिटिव

इंडिगो ने बयान जारी कर कहा है कि कोयम्बटूर हवाई अड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि एक यात्री जिसने 25 मई शाम को चेन्नई से कोयम्बटूर तक विमान से यात्रा की थी, वह जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ईएसआई राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्वारेनटाइन किया गया है। वह यात्री अन्य यात्रियों की तरह ही विमान में सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था जिसमें मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने भी शामिल थे।इंडिगो ने बताया कि इसके अतिरिक्त, कोई भी यात्री उसके आसपास के क्षेत्र में नहीं बैठा था, जिससे संक्रमण की संभावना काफी कम है।

विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारेनटाइन

इंडिगो ने बताया, 'विमान के ऑपरेटिंग क्रू को 14 दिनों के लिए अलग कर दिया गया है। हम अपने यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने की प्रक्रिया में हैं।' विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारेनटाइन किया गया है।

एसओपी का किया जाता है पालन: इंडिगो

इंडिगो का कहना है, 'हमारे सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत साफ किया जाता है, और विमान को भी प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत डिसइंफेक्टेड यानी कीटाणुरहित कर दिया गया था।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad